लड़की को डेट पर जाते समय भूलकर भी न करें बॉडी लैंग्वेज से जुड़ी ये गलतियां, बिगड़ सकती है बात

Do not make these mistakes related to body language by forgetting the girl while going on a date, things can get worse
Do not make these mistakes related to body language by forgetting the girl while going on a date, things can get worse
इस खबर को शेयर करें

Body Language Mistakes: किसी भी इंसान से मिलते समय हम फर्स्ट इम्प्रेशन को लेकर ज्यादा सोचते हैं. वहीं जब बात डेट पर जाने की हो तो लोग बहुत ज्यादा ही एक्साइटेड होते हैं. इसी वजह से रिलेशनशिप की फर्स्ट डेट के लिए लोग बहुत ज्यादा तैयारियां करते हैं. आमतौर पर इन तैयारियों में कपड़े, जूतों, परफ्यूम, आदि का तो ख्याल रखते हैं लेकिन बॉडी लैग्वेज के बारे में सोचना भूल जाते हैं. जी हां क्या आपको पता है कि बॉडी लैग्वेज के जरिए आप अपने पार्टनर पर अच्छा इंप्रेशन छोड़ सकते हैं. वहीं अगर आपका बॉडी लैग्वेज सही नहीं है तो आपका रिश्ता खराब भी हो सकता है. ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि अगर आप डेट पर जा रहे हैं तो आपको बॉडी लैंग्वेज से जुड़ी किन गलतियों को करने से बचना चाहिए? चलिए जानते हैं.

Jennifer Coolidge का सनसनीखेज दावा, मैंने 200 मर्दों के साथ बनाए संबंध

बॉडी लैंग्वेज से जुड़ी गलतियां-

गलत पोश्चर में बैठना-
आपको अपनी पहल डेट पर एनर्जी से भरा हुआ और खुश दिखना चाहिए. भले ही आपके जीवन में कई परेशानियां हों. वहीं अगर आप किसी के सामने कमर ढीली करके, आगे की तरफ झुक कर और बिल्कुल ढुलमुल तरीके से बात करेंगे तो इससे उस इंसान पर आपका बुरा असर पड़ेगा. इसलिए आपको हमेशा सही पोश्चर के साथ बैठना चाहिए. इसके लिए आप अपनी कमर को सीधा रखें और कंधे उंचे रखें. इस तरह से बैठने से आप ज्यादा कॉन्फिडेंट और लंबे दिखेंगे.

Hyundai Tucson SUV ₹50 हजार में करें बुक, खुद ही लगाती है ब्रेक

पैर क्रॉस करके बैठना-
पैर क्रॉस करके बैठने की आदत हम में से बहुत से लोगों में है. लेकिन अगर आप अपनी पहली डेट पर जा रहे हैं तो आपको क्रॉस करके नहीं बैठना चाहिए.ऐसा इसलिए क्योंकि इससे सामने वाले को ये लगता है कि आप उसकी बातों में कम इंटेरेस्ट ले रहे हैं. इसलिए आपको पैर क्रॉस में रखकर नहीं बैठना चाहिए.इसके अलावा आपको हमेशा सामने वाले की आंखों में देखकर बात करनी चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. aaj ki NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)