बेडरूम में गलती से भी न लगाएं ऐसी तस्‍वीरें, बुरी तरह बिखर जाएगा जीवन!

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्‍ली: वास्‍तु शास्‍त्र में घर के हर हिस्‍से, हर कोने के लिए नियम और सावधानियां बताई गईं हैं. यदि इनका पालन किया जाए तो जीवन बहुत खुशहाल हो जाता है. सफलताएं कदम चूमती हैं. घर के लोगों के बीच प्‍यार बढ़ता है. पति-पत्‍नी अच्‍छे दांपत्‍य का आनंद लेते हैं. लेकिन घर में कोई वास्‍तु दोष पैदा हो जाए तो जीवन में एक के बाद मुसीबतें आने लगती हैं.

इसी तरह बेडरूम में कोई वास्‍तु दोष पैदा हो जाए तो पति-पत्‍नी का रिश्‍ता टूटने की नौबत आ जाती है. वास्‍तु शास्‍त्र के मुताबिक बेडरूम में कुछ नकारात्‍मक तस्‍वीरों का होना बहुत नुकसान पहुंचाता है.
बेडरूम में न लगाएं ये तस्‍वीरें

– बेडरूम में कभी भी नदी या बहते हुए झरने न लगाएं ऐसा करना रिश्‍तों में भरोसे की कमी करता है. ऐसी तस्‍वीर एक-दूसरे के प्रति शक या संदेह की भावना पैदा करता है. ऐसी स्थिति पति-पत्‍नी के लिए ठीक नहीं है.

– बेडरूम में कभी भी देवी-देवताओं की फोटो भी नहीं लगाना चाहिए. इससे वास्‍तु दोष पैदा होता है.

– भगवान श्रीकृष्‍ण की अर्जुन को गीता ज्ञान देती हुई तस्‍वीर को छोड़ दें तो महाभारत युद्ध की अन्‍य कोई तस्वीर पूरे घर में कहीं नहीं लगाना चाहिए. वहीं महाभारत या अन्‍य किसी भी युद्ध से जुड़ी तस्‍वीर बेडरूम में गलती से भी न लगाएं. ऐसा करना पति पत्नी के रिश्ते में तनाव लाता है.

– ऐसे दंपत्ति जो संतान सुख पाने का इंतजार कर रहे हैं उन्‍हें कभी भी बेडरूम में कबूतर की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए. वैसे तो कबूतर की फोटो या मूर्ति घर में कहीं भी न रखें, यह संतान प्राप्ति या वंशवृद्धि में बाधक बनती है.

– बेडरूप में पूर्वजों की तस्वीर भी न लगाएं. इससे पति-पत्‍नी के रिश्‍ते में दूरी आती है.

– बेडरूम में डूबते हुए सूर्य की तस्वीर भी नहीं लगानी चाहिए. ऐसा करने से हसबैंड-वाइफ के रिश्‍ते में उदासीनता आती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. )