आज ही इन 4 कामों से कर लें तौबा, वरना आपके घर में कभी नहीं आएंगी मां लक्ष्‍मी

Maa Laxmi ke Upay: अमीर बनना है तो मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न रखना बहुत जरूरी है. इसलिए उन आदतों से बचें जो मां लक्ष्‍मी को नाराज करके आपको गरीब बना सकती हैं.

Do these 4 things today, otherwise mother Lakshmi will never come to your house
Do these 4 things today, otherwise mother Lakshmi will never come to your house
इस खबर को शेयर करें

Laxmi Ji ki Kripa Paane ke Upay: माता लक्ष्‍मी धन की देवी हैं, यदि वे रूठ जाएं तो व्‍यक्ति को गरीब होते देर नहीं लगती है. इसलिए मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करके उनकी कृपा पाने के लिए ही कोई बेताब रहता है. वहीं जाने-अनजाने हम कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं, जो मां लक्ष्‍मी को नाराज कर देती हैं और वे रूठ कर घर से चली जाती हैं. आज हम उन आदतों के बारे में जानते हैं जो व्‍यक्ति को गरीब बनाती हैं. यदि आप में भी ऐसी बुरी आदतें हैा तो इन आदतों को तुरंत छोड़ने में ही भलाई है, ताकि आपको कभी भी पैसों की तंगी का शिकार न होना पड़े.

अमीर बनना है तो न करें ये गलतियां

धर्म, ज्‍योतिष और वास्‍तु शास्‍त्र में मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के उपाय बताए गए हैं, साथ ही यह भी बताया गया है कि वे किन बातों या आदतों से नाराज होती हैं.

– मां लक्ष्‍मी ऐसे लोगों पर कभी कृपा नहीं करती हैं जो सूर्योदय के बाद जागते हैं. इसके अलावा शाम के समय सोने वाले लोगों को भी लक्ष्‍मी जी पसंद नहीं करती हैं. मां लक्ष्‍मी ऐसे घरों में वास नहीं करती हैं जहां लोग सूर्योदय और सूर्यास्‍त के समय सोते हैं.

– जिन घरों में गंदगी रहती है और जो लोग गंदगी से रहते हैं, मां लक्ष्‍मी उनसे नाराज रहती हैं. इसलिए अमीर बनना है तो खुद भी सफाई से रहें और अपना घर भी साफ रखें.

– जो लोग अन्‍न बर्बाद करते हैं उनसे मां लक्ष्‍मी नाराज रहती हैं. भोजन की बर्बादी करना मां अन्‍नपूर्णा और मां लक्ष्‍मी का अपमान करना है. ऐसे घरों में दरिद्रता आते देर नहीं लगती.

– कभी भी किसी को हाथ में नमक न दें. साथ ही शाम के समय खट्टी चीजों का दान न करें. ऐसा करने से भी मां लक्ष्‍मी नाराज होकर घर से चली जाती हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)