क्या आप भी बिस्तर पर बैठकर खाते हैं खाना? वास्तु दोष बना देगा कंगाल

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: वास्तु शास्त्र के नियमों से आज भी कई लोग अनजान हैं. यही कारण है कि वे डेली लाइफ में कुछ ऐसी गलतियां कर देते हैं, जससे जिंदगी पर बुरा असर होता है. घर से लेकर बाहर तक वास्तु का असर देखने को मिलता है. इसलिए वास्तु व्यक्ति के जीवन पर अच्छा और बुरा दोनों प्रभाव डालते हैं. आमतौर पर लोग घर में छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज कर देते हैं. दरअसल यही गलतियां जीवन पर भारी पड़ती है. जिनके कारण जीवन में आर्थिक समृद्धि, सफलता और तरक्की रुक जाती है. ऐसे में जानते हैं कि किन गलतियों के कारण ऐसा होता है.

वास्तु शास्त्र के मुताबिक ना करें ये गलतियां
-वास्तु शास्त्र के मुताबिक बेड पर बैठकर भोजन करना सही नहीं है. क्योंकि ऐसा करने से सेहत से संबंधित परेशानियां लगी रहती हैं. साथी जो लोग बिस्तर बैठकर भोजन करते हैं, उन्हें आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ता है. इसके अलावा उन्हें किसी काम में सफलता पाने के लिए काफी मशक्कत करना पड़ता है.

-वास्तु के अनुसार रात के समय किचन में जूठे बर्तन छोड़ने से धन की हानि होती है. जूठे बर्तनों को सोने से पहले साफ कर लेना चाहिए. क्योंकि ऐसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करती है.

-वास्तु शास्त्र के अनुसार रात को बाथरूम में बाल्टी में पानी भरकर रखने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास नहीं होता है. वहीं पानी से भरा बाल्टी किचन में रखने से आर्थिक स्थिति अच्छी होती है.

-वास्तु शास्त्र के मुताबिक सूर्यास्त के बाद किसी को भी दान के रूप में दही, दूध और नमक नहीं देना चाहिए. ऐसा करने से घर में दरिद्रता का वास होने लगता है. इतना ही नहीं आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है.

-घर के ईशान कोण में पूजा घर बनाना शुभ होता है. इसके अलावा ईशान कोण में हमेशा एक कलश में जल भककर रखना चाहिए. ऐसा करने से जीवन में खुशियां आती हैं.