क्या आप भी फटा पर्स फेंक देते हैं? अगर हां, तो ऐसे करें इस्तेमाल हो जाएंगे मालामाल

Old Purse Upay: कोई भी चीज खराब या पुरानी होने बाद अक्सर लोग उसे फेंक देते हैं या फिर हटा कर साइड रख देते हैं और उसकी जगह नई चीजें ले आते हैं. इसमें आपका पर्स भी शामिल हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं पुराने पर्स को फेंकना या हटाना मां लक्ष्मी को नाराज कर सकता है.

Do you also throw away torn purses? If yes, then do it like this, you will get rich
Do you also throw away torn purses? If yes, then do it like this, you will get rich
इस खबर को शेयर करें

Jyotish Upay: अक्सर लोगों को कहते सुना है कि फटी हुई चीजें इस्तेमाल करने से नकारात्मकता आती है. इसलिए उन्हें समय से हटा देना चाहिए. लेकिन कुछ चीजों के साथ ऐसा करना गलत होता है. इनमें नियमित रूप से इस्तेमाल होने वाला आपका पर्स भी शामिल है. जी हां, अक्सर लोगों को पर्स का चुनाव करते, उसे संभाल कर रखते समय सावधानी बरतते देखा है. कई बार कुछ पर्स व्यक्ति के लिए लकी साबित होते हैं. ऐसे में उसके फट जाने के बाद उसे फेंक देना सही नहीं है. ऐसे में जानते हैं ज्योतिष अनुसार पुराने पर्स का क्या करना चाहिए.

फटे हुए पुराने पर्स के साथ क्या करें?
– अगर आपका पुराना पर्स फट गया है या फिर उसकी हालत खराब हो गई और आप नए पर्स से उसे बदलना चाहते गैं, तो पुराने पर्स का सारा सामान खाली करके नए पर्स में रख लें. पुराने पर्स में लाल रंग के कपड़े में 1 रुपये का सिक्का लपेट कर रख दें. इससे जो ऊर्जा आपके पुराने पर्स में धन को संचय करती थी, वे ऐसी ही बनी रहेगी.

– अक्सर लोगों को कहते सुना है कि ये उनका लकी पर्स है. अगर आपके साथ भी ऐसी ही कुछ है, तो अपने पुराने पर्स को भूसकर भी फेंकने की गलती न करें. ऐसे में पर्स को खाली भी न रखें. ऐसे में पुराने पर्स में चावल के दाने डालकर रखें. बाद में आप इन चावल के दानों को नए पर्स में रख लें. ऐसा करने से पुराने पर्स की सकारात्मक ऊर्जा नए पर्स में आ जाएगी.

– अगर आपको आपका पुराने पर्स बेहद पसंद है, और उसे हटाना नहीं चाह रहे है, तो उसे लाल रंग के कपड़े में लपेट कर तिजोरी में रख दें. तिजोरी में पर्स रखते समय ध्यान रखें कि वे खाली न हो. पर्स में रुमाल, चावल और पैसे रखें हों.

– अगर आपका पर्स फट गया है और आप उसे फिर भी हटाना नहीं चाहते, तो पर्स को फटी हुई जगह से रिपेयर करने के बाद ही अपने पास रखें. फया हुआ पर्स पास रखने से व्यक्ति का राहु कमजोर होता है. साथ ही, व्यक्ति को धन हानि का सामना करना पड़ता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. )