क्या एक्स की आती है याद? वो आपके बारे में क्या सोचता है, इन तरीकों से लगाएं पता

रिलेशनशिप एक नाजुक डोर की तरह होती है. थोड़ी सी नोक-झोंक भी इसके अंता का कारण बन जाती है. आज के दौर में रिलेशनशिप टूटना आम बात है.

Do you remember X? Find out what he thinks about you in these ways
Do you remember X? Find out what he thinks about you in these ways
इस खबर को शेयर करें

Relationship News: रिलेशनशिप एक नाजुक डोर की तरह होती है. थोड़ी सी नोक-झोंक भी इसके अंता का कारण बन जाती है. आज के दौर में रिलेशनशिप टूटना आम बात है. रिलेशनशिप पर हुए तमाम सर्वे में सामने आया है कि कुछ ही कपल अपने रिश्ते को लंबा निभा पाते हैं. ज्यादातर रिलेशनशिप शादी से पहले ही टूट जाती हैं. ऐसे में कई बार यह भी देखा गया है कि एक्स पार्टनर रिलेशनशिप टूट जाने के बाद भी अपने पुराने ब्वॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड से नाराज ही रहता है. लोगों के मन में जिज्ञासा भी बनी रहती है कि उनका एक्स पार्टनर उनके बारे में क्या सोच रहा है. आइये आपको बताते हैं कि कैसे एक्स पार्टनर की नाराजगी या उसके आपके प्रति व्यवहार को परखा जा सकता है.

एक्स पार्टनर ऐसे जताते हैं नाराजगी
रिलेशनशिप खत्म होने के बाद भी एक्स पार्टनर्स अच्छे दोस्त बने रहते हैं. लेकिन कई रिलेशनशिप में ऐसा देखने को नहीं मिलता है. रिलेशनशिप टूट जाने के बाद एक्स पार्टनर्स एक दूसरे से नाराज रहते हैं. वहीं, कितनी रिलेशनशिप ऐसी भी होती हैं जो टूटने के बाद दोस्ती में बदल जाती हैं. वहीं, अगर आपका एक्स पार्टनर रिलेशनशिप टूट जाने के बाद आपसे बात नहीं करना चाहा है तो समझ जाइये कि वह आज भी आपसे नाराज है. आपका एक्स पार्टनर आपसे बात तो करता है लेकिन किसी बात पर चिल्लाने लगे तो समझ जाइये कि वो अब भी आपसे नाराज है. अगर आपका एक्स आपसे बिल्कुल भी बात नहीं करना चाहता है तो ये भी इशारा करता है कि वह आपसे अभी नाराज है.

लौटाने लगे गिफ्ट
रिलेशनशिप टूटने के बाद पार्टनर्स अपने एक्स को एक-दूसरे के साथ शेयर किया गिफ्ट लौटा देते हैं. ऐसा भी देखा गया है कि एक्स पार्टनर्स ऐसे गिफ्टों को तोड़ देते हैं या फेंक देते है. इसका साफ मतलब है कि ऐसी रिलेशनशिप की एंडिग हैप्पी नहीं थी. ऐसी चीजें इशारा करती हैं एक्स पार्टनर रिलेशनशिप टूटने से खफा है.

सोशल मीडिया पोस्ट करते हैं ये इशारा
एक्स पार्टनर अगर सोशल मीडिया पर निगेटिव चीजें पोस्ट कर रहा है तो ये जान लीजिए कि व रिलेशनशिफ टूटने से बहुत नाराज है. उसके मन में रिलेशनशिप टूटने का मलाल है. इन मामलों में कई बार बातें फिर बिगड़ने लगती हैं. ऐसे में सबसे बेहतर तरीका है कि आपको अपने एक्स से बात कर सभी पहलुओं को सुलझा लेना चाहिए.

आपके दोस्त से बनाए करीबी
कई बार देखा गया है कि रिलेशनशिप टूटने के बाद एक्स पार्टनर आपके करीबी दोस्त से बातचीत बढ़ाने लगते हैं. इतना ही नहीं वो बार-बार जताना चाहते हैं कि वो खुश हैं, लेकिन वो इस तरह से आपसे नाराजगी जताते हैं. ऐसे मामलों में आपका एक्स आपके दोस्त से तो बात करेगा लेकिन आपको बिल्कुल इग्नोर करेगा. ऐसे में समझ जाना चाहिए कि आपका एक्स पार्टनर अभी भी आपसे नाराज है.