क्या आप डेटिंग ऐप इस्तेमाल करते हैं? फोटो अपलोड करते समय 4 बातों का ध्यान रखें, आपकी सुरक्षा हमेशा रहेगी

Do you use dating app? Keep 4 things in mind while uploading photos, your safety will always be there
Do you use dating app? Keep 4 things in mind while uploading photos, your safety will always be there
इस खबर को शेयर करें

Online Photo Uploading Tips: आज के इस हाईटेक दौर में ऑनलाइन डेटिंग और मैरिज काफी नार्मल सी बात है, जिसके लिए कई सारी डेटिंग साइट्स (Dating sites) भी मौजूद हैं. इनका इस्तेमाल करके लोग अपने मनपसंद दोस्त और पार्टनर का चुनाव करते हैं, जिसकी शुरुआत डेटिंग ऐप पर प्रोफाइल बनाने और फोटो अपलोड करने से होती है. लेकिन, इस दौरान लोग कई बातों को नजरअंदाज कर देते हैं, जबकि आपको कुछ बातों का ख्याल रखना जरूरी हो जाता है.

बता दें कि डेटिंग ऐप पर सर्फिंग करते टाइम सबसे पहले लोग आपकी प्रोफाइल फोटो पर ही गौर करते हैं. ऐसे में छोटी सी गलती आपके लिए मुश्किल का सबब बन सकती है. इसलिए हम आपको बताने जा रहे हैं डेटिंग ऐप पर अपनी पिक अपलोड करने के टिप्स. जिनको अपनाकर आप बिना किसी परेशानी में पड़े पार्टनर की तलाश कर सकते हैं.

ग्रुप पिक्चर न करें अपलोड
कई बार लोग डेटिंग ऐप पर ग्रुप पिक्चर अपलोड कर देते हैं, जिससे आपको बचना चाहिए. ऐसा इसलिए, क्योंकि इससे फोटो में मौजूद बाकी लोगों की प्राइवेसी प्रभावित हो सकती है तो वहीं आपका कम्पैरिजन दूसरों के साथ किया जाने लगता है, इसलिए डेटिंग ऐप पर ग्रुप फोटो डालने की जगह अपनी सिंगल फोटो अपलोड करें.

फिल्टर का इस्तेमाल करने से बचें
ज्यादातर लोग अच्छा इम्प्रेशन बनाने के लिए सोशल मीडिया पर फोटो अपलोड करते समय फिल्टर का इस्तेमाल करते हैं. जिसमें डेटिंग ऐप की प्रोफाइल पिक्चर भी शामिल है. लेकिन इससे डेटिंग ऐप पर आपको लाइक करने वाले व्यक्ति के मन में आपके लिए गलत इम्प्रेशन बन सकता है. बिना फिल्टर वाली पिक का ही इस्तेमाल करें.

मास्क का न करें इस्तेमाल
कोरोना की वजह से बहुत लोग कहीं भी आते-जाते समय एहतियात के तौर पर अभी भी मास्क लगाते हैं. ऐसे में फोटो क्लिक करवाते समय कई बार मास्क नहीं निकालते हैं और इस तरीके की फोटो डेटिंग एप पर भी अपलोड कर देते हैं, जिसके चलते आपको लोग सही तरीके से देख नहीं पाते हैं और आपकी प्रोफ़ाइल में ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाते हैं. बिना मास्क वाली फोटो ही अपलोड करना सही रहता है.

अपलोड न करें बोल्ड फोटो
डेटिंग ऐप पर अपनी बोल्ड फोटो अपलोड करने से आपको बचना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि इससे सीरियस लोग आपकी प्रोफाइल में इंटरेस्ट लेना पसंद नहीं करते हैं. तो कई बार लोग आपको केवल टाइम पास के लिए ही पसंद करना शुरू कर देते हैं, जो आपके लिए सही नहीं होता है. इतना ही नहीं ऐप पर मौजूद गलत प्रवत्ति के लोग आपकी बोल्ड फोटो का इस्तेमाल भी गलत तरीके से कर सकते है.