राजस्थान में अस्पताल से मां के पास सो रहे बच्चे को उठा ले गया कुत्ता, नोच-नोचकर मारा

Dog snatches sleeping child away from mother's hospital in Rajasthan
Dog snatches sleeping child away from mother's hospital in Rajasthan
इस खबर को शेयर करें

सिरोही। राजस्थान के सिरोही जिले में एक अस्पताल में अपनी मां के पास सो रहे एक माह के बच्चे को आवारा कुत्ता उठा ले गया और उस पर हमला कर दिया. इससे बच्चे की मौत हो गई. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. बच्चे का शव अस्पताल के बाहर मिला है. पुलिस और अस्पताल प्रबंधन इस मामले की जांच में जुटा हुआ है.

इस मामले में पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि सोमवार देर रात दो कुत्ते अस्पताल के टीबी वार्ड के अंदर घुस गए. उनमें से एक कुत्ते ने बच्चे को मुंह में दबा लिया और बाहर निकल गया. कोतवाली प्रभारी सीताराम ने बताया कि बच्चे के पिता को टीबी की बीमारी है. इसको लेकर उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

पिता महेंद्र ने बताया कि वो सिलोकोसिस से पीड़ित है. एक दिन पहले ही अस्पताल में इलाज के लिए एडमिट हुआ था. रात करीब 12 बजे पत्नी सो गई. उसके पास ही बच्चा भी सोया हुआ था. रात 1 या 2 बजे के आसपास कुत्ते वार्ड के अंदर आ गए और उसे उठा ले गए.

थोड़ी देर बाद जब आंख खुली तो पत्नी से पूछा कि बच्चा कहां है तो पत्नी को भी नहीं कुछ पता था. इसके बाद पत्नी ने बाहर जाकर देखा तो कुत्ते बच्चे को नोच रहे थे. कुत्तों ने बच्चे के सिर को अलग कर दिया था.

इसके बाद शरीर के हिस्सों को समेटकर इकट्ठा किया और अधिकारियों को जानकारी दी. पीड़ित मां को सरकारी नौकरी और 10 लाख का मुआवजा देने की मांग करते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी है.

इस मामले में एसएचओ ने कहा कि मेडिकल बोर्ड द्वारा पोस्टमॉर्टम किया गया है. आगे की जांच के बाद केस दर्ज किया जाएगा. उधर, अस्पताल प्रशासन ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है.

सिरोही जिला अस्पताल के कार्यवाहक प्रधान चिकित्सा अधिकारी (पीएमओ) ने कहा कि अस्पताल में भर्ती मरीज के साथ पहुंची महिला सो गई थी. अस्पताल का गार्ड दूसरे वार्ड में था. मैंने घटना की सीसीटीवी फुटेज नहीं देखी है. मैं जांच के बाद ही इस बारे में कुछ कह पाऊंगा.