खंडवा में डंपर और बस में भिड़ंत से दर्जन भर यात्री घायल, सीधी में बस पेड़ से टकराई, 15 लोग घायल

Dozen passengers injured in collision between dumper and bus in Khandwa, bus collides with tree in Sidhi, 15 people injured
Dozen passengers injured in collision between dumper and bus in Khandwa, bus collides with tree in Sidhi, 15 people injured
इस खबर को शेयर करें

खंडवा। खंडवा के छैगांवमाखन के पास बस और डंपर के बीच भिड़ंत हो गई। खंडवा से यात्री भरकर जायसवाल बस इंदौर की ओर जा रही थी, तभी बीच रास्ते में अनियंत्रित ट्रक ने टक्कर मार दी। टक्कर के बाद बस सीधे सड़क से नीचे उतर गई। इस घटना में एक दर्जन से ज्यादा यात्री लोग घायल हुए हैं। किसी की भी जान नहीं गई। सभी घायलों को खंडवा जिला अस्पताल भिजवाने के लिए छैगांवमाखन पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई है। घायलों को 108 एंबुलेंस की मदद से अस्पताल भेजा जा रहा है।

सीधी में पेड़ से टकराई बस, 15 लोग घायल
अमित पांडे, सीधी। इधर सीधी में भी यात्री बस सड़क हादसे का शिकार हो गई। सतना से सीधी आ रही बस जिला मुख्यालय से 5 किलोमीटर दूर पेड़ से जा टकराई। घटना की सूचना पर जिले के प्रशासनिक अधिकारी एडीएम,एसडीएम,एएसपी, डीएसपी सहित पुलिस थानों के अधिकारी मौके पर पहुंचे। हादसे में बस सवार 15 यात्रियों को चोट आई है। इनमे 2 यात्रियों को बेहतर उपचार के लिए रीवा रेफर किया गया है।

वहीं घटना के संबध में प्रशासनिक अधिकारी एडीएम राजेश शाही ने बताया कि बस सतना से सीधी आ रही थी। जो पनवार सिद्धभूमि स्कूल के पास पेड़ से टकराई है। सभी घायलों को उपचार हेतु जिला अस्पताल लाया गया है सबकी हालत सामान्य है चोट आई है सभी खतरे से बाहर है घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है।

मुख्यमंत्री ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने हादसे पर दुख जताते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा सतना से सीधी आ रही यात्री बस दुर्घटनाग्रस्त होने से कई यात्रियों के घायल होने का समाचार प्राप्त हुआ। दुर्घटना को लेकर मैं लगातार जिला प्रशासन के अधिकारियों के संपर्क में हूं। सभी घायलों को सीधी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनके समुचित इलाज की व्यवस्था की गई है। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

बहरहाल जिले में यह कोई पहली घटना नहीं है इससे पहले कई बड़े सड़क हादसे सीधी जिले में हो चुके है। जिसका कारण संबंधित विभाग द्वारा वाहनों की रफ्तार पर लगाम नहीं लगाया जा रहा है जिसका खामियाजा आज सड़क दुर्घटना हुई है। समय रहते संबंधित विभाग परिवहन द्वारा ठोस कदम उठा वाहनों पर लगाम नहीं लगाया गया तो आने वाले दिनों में ऐसे हादसे होना निश्चित है।