मॉडल और महिला मित्र के पास मिली 1 करोड़ की ड्रग्स, दिल्ली यूनिवर्सिटी के इलाकों में करती थी सप्लाई

Drugs worth 1 crore found with model and female friend, used to supply in Delhi University areas
Drugs worth 1 crore found with model and female friend, used to supply in Delhi University areas
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने एक मॉडल और उसकी महिला फ्रेंड को एक करोड़ से ज्यादा कीमत की ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया है. दोनों दिल्ली यूनिवर्सिटी कैंपस के आसपास के इलाकों में ड्रग्स की सप्लाई करते थे. दोनों आरोपी की पहचान शुभम मल्होत्रा (25) और कीर्ति (27 ) के रूप में हुई है. शुभम मॉडलिंग करता है और कीर्ति उसकी महिला दोस्त है.

क्राइम ब्रांच के डीसीपी रोहित मीना ने बताया, मुखबिरों के जरिए जानकारी मिली थी कि कुछ लोग दिल्ली यूनिवर्सिटी के आसपास ड्रग्स की सप्लाई करते हैं. इस जानकारी को ह्यूमन इंटेलिजेंस के साथ-साथ टेक्निकल सर्विलांस के साथ शेयर किया गया. जल्द ही क्राइम ब्रांच को जानकारी मिली कि शुभम इस रैकेट का अहम कड़ी है. वह हिमाचल के मलाना से चरस लाकर दिल्ली यूनिवर्सिटी के इलाकों में सप्लाई करता है. 12 जुलाई को पता चला कि शुभम हिमाचल प्रदेश में है और अपनी होंडा एकॉर्ड से चरस लेकर दिल्ली आने वाला है.

क्राइम ब्रांच की टीम सतर्क हो गई. दिल्ली के सिंधु बॉर्डर पर शुभम की कार आती दिखाई दी. हालांकि भारी बारिश और कार की तेज रफ्तार की वजह से पुलिस कार रोक नहीं पाई. ऐसे में क्राइम ब्रांच ने शुभम की गाड़ी का पीछा किया और दिल्ली के गुप्ता चौक पर उसकी गाड़ी को रोक लिया. कार में शुभम के साथ उसकी क्राइम पार्टनर कीर्ति भी मौजूद थी. कार की तलाशी के दौरान म्यूजिक सिस्टम में छुपाकर रखा गया तकरीबन एक करोड़ से ज्यादा कीमत का चरस क्राइम ब्रांच ने बरामद किया.

पूछताछ में शुभम ने बताया कि वह दिल्ली में पला-बढ़ा है. लंबी कद-काठी और हैंडसम लुक की वजह से उसके दोस्तों ने उसे मॉडलिंग में हाथ आजमाने के लिए कहा. उसने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा और जल्द ही उसे काम मिलने लगा. मॉडलिंग की दुनिया में बड़े असाइनमेंट के लिए वह कोशिश कर रहा था. इसी दौरान वह गलत संगत में पड़ गया. साल 2016 में वह चरस का इस्तेमाल करने लगा और उसे इसकी आदत लग गई. खर्चे ज्यादा बढ़ गए थे, लिहाजा उसने अब दिल्ली यूनिवर्सिटी सर्किल और पार्टियों में चरस की सप्लाई शुरू कर दी.

शुभम ने अपनी दोस्त कीर्ति को भी ज्यादा पैसे कमाने का लालच देकर इस धंधे में शामिल कर लिया. क्राइम ब्रांच के मुताबिक, शुभम अपनी दोस्त कीर्ति का इस्तेमाल एक शील्ड की तरह करता था. दोनों जब भी हिमाचल से कोई ड्रग्स लेकर आते थे तो कार में तकिया रखते थे. जब भी कोई पुलिसकर्मी रोकता तो कीर्ति तकिए को पेट में छुपाकर कहती थी कि वो प्रेग्नेंट है. इस तरह दोनों पुलिस की आंख में धूल झोंकते थे. अब इस सिंडिकेट से जुड़े बाकी लोगों की तलाश में पुलिस जुट गई है.