इन 4 वजहों से पति अपनी पत्‍नी को देता है धोखा, इस अफेयर पर हर मर्द होता है फिदा!

Due to these 4 reasons husband cheats on his wife, every man is attracted to this affair!
Due to these 4 reasons husband cheats on his wife, every man is attracted to this affair!
इस खबर को शेयर करें

Sign of extra marital affairs: शादी एक बहुत ही पवित्र रिश्ता होता है. ऐसे में जब दो लोग किसी बंधन में बंधते हैं, तो वे जीवन में एक-दूसरे का साथ देने और उनके लिए हमेशा वफादार रहने की कस्‍में खाते हैं. आज के समय में लव मैरिज हो या अरेंज मैरिज, ऐसे कई मामले आ रहे हैं. जिसमें आपका पार्टनर किसी और के साथ अफेयर करने लगता है. इन अफेयर्स की शुरुआत बहुत धीरे-धीरे होती है. ऐसे में आपको बहुत ही छोटी-छोटी बातों का ध्‍यान रखना चाहिए. हम आपको यहां कुछ अफेयर्स के बारे में बता रहे हैं, जिनके बारे में आपको जरूर जानना चाहिए.

रोमांटिक अफेयर्स के होते हैं शिकार
आज के समय में लोगों की लाइफस्‍टाइल बहुत ही बदल चुकी है. ऐसे में रोमांटिक अफेयर के मामले भी सामने आते हैं. ऐसे मामले तब सामने आते हैं, जब कोई व्‍यक्ति अपने जीवनसाथी के अलावा किसी दूसरे बंदे से या बंदी से अटैच होता है. इन रिलेशन की शुरुआत दोस्‍ती से ही होती है, लेकिन धीरे-धीरे ये प्‍यार में बदलने लगती है और रिश्‍ता ऐसे मोड़ पर चला जाता है, जहां से उस अफेयर को खत्‍म करने में बहुत दिक्‍कत आती है.

सेक्‍स एडिक्‍ट
कई लोग सेक्‍स एडिक्‍ट होते हैं. इसी वजह से वे किसी के साथ रिलेशन बना लेते हैं. ऐसे लोग सेक्‍स करने के आदी होते हैं. इन लोगों का अपने पार्टनर के साथ भावनात्मक रूप से कोई जुड़ाव नहीं होता है. ये अफेयर ज्‍यादातर उन लोगों के साथ होता है, जो अपनी शादीशुदा जिंदगी से खुश नहीं रहते हैं और इस वजह से अपने पत्‍नी को धोखा देते हैं.

पुराना प्‍यार आता है याद
लव एडिक्ट्स अफेयर में शख्‍स वर्तमान शादीशुदा जिंदगी में प्यार की कमी महसूस करता है. ऐसे में वह मानता है कि उसने जीवनसाथी को चुनने में गलती कर दी है. ये लोग किसी और के साथ लव रिलेशन बनाना चाहते हैं. इनके अफेयर सेक्शुअल और इमोशनल दोनों होते हैं. ऐसे में पत्‍नी को इस तरह के रिलेशन बनाने से रोकना चाहिए, इसके लिए आप अपने पति से इस विषय पर खुल कर बात करें.

साइबर अफेयर के हो रहे हैं शिकार
साइबर अफेयर मॉर्डन टाइप अफेयर है. इस अफेयर के मामले आज के समय में खूब देखे जा रहे हैं. डिजिटल दुनिया में ज्‍यादातर लोग इसी अफेयर का शिकार हो रहे हैं. इसमें कई बार धोखेबाजी भी होती है. अफेयर के नाम पर आपको लूटा जाता है. इस अफेयर में कई बार आपके पहचान वाले ही शामिल होते हैं. कई बार ऐसा देखा जाता है कि इस तरह का रिलेशन इमोशनल-सेक्‍सुअल हो जाता है. दिनोंदिन इस अफेयर के मामले बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में आपको सतर्क रहना चाहिए.