सुबह-सुबह: देश में हुई आफत की बारिश, ओलों से तबाही, लग गए जाम, फसलें बर्बाद, यहां देखें ताजा खबर

Early morning: Heavy rains in the country, devastation due to hail, jams, crops ruined, see latest news here
Early morning: Heavy rains in the country, devastation due to hail, jams, crops ruined, see latest news here
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। Delhi Rains: तेज बारिश के चलते गुरुवार शाम धरती से आसमान तक आफत आ गई। सड़कों पर जलभराव होने से कई इलाकों में जाम लग गया, जबकि बारिश के कारण कई विमानों को दूसरे शहरों के लिए डायवर्ट कर दिया गया। बारिश की वजह से देर रात तक लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

बारिश के कारण खासकर उत्तरी, दक्षिणी, पश्चिमी और बाहरी दिल्ली में जाम की समस्या रही। इसमें लोग घंटों सड़कों पर फंसे रहें। कई जगहों पर जलभराव के चलते लोगों की गाड़ियां भी खराब हुई। ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, गुरुवार को छुट्टी का दिन होने के चलते सड़कों पर वाहनों की संख्या कम थी, लेकिन इसके बावजूद शाम को हुई बारिश के चलते जाम लग गया। अरविंदो मार्ग पर अधचिनी से लेकर लाडो सराय की तरफ जलभराव होने से वाहन काफी देर तक जाम में फंसे रहे। धौलाकुआं से एम्स की तरफ जाते समय रिंग रोड पर जलभराव होने के चलते यहां जाम की समस्या रही। वहीं, मोतीबाग फ्लाईओवर के पास वाहन फंसे रहे।

ट्विटर पर भी लोगों ने इस जाम को लेकर शिकायत की। वाहन चालक शंभुयान ने ट्वीट किया कि ओखला मंडी से लेकर लाजपत नगर रोड की तरफ भारी जाम लगा हुआ है। पंकज वर्मा ने ट्वीट किया कि रोहिणी सेक्टर-5 की लालबत्ती पर ट्रैफिक चोक हो रखा है। इसके अलावा आश्रम, दिल्ली-गुरुग्राम रोड, द्वारका, आरकेपुरम, कनॉट प्लेस, आईटीओ, विकास मार्ग, लक्ष्मी नगर, आजादपुर, पंजाबी बाग, राजौरी गार्डन आदि इलाके में लोग जाम के चलते फंसे रहें।

विमान डायवर्ट होने से परेशानी बढ़ी
मौसम खराब होने के चलते दिल्ली एयरपोर्ट पर विमानों को उतारने में परेशानी हुई। इसके चलते एटीसी द्वारा 17 विमानों को दूसरे एयरपोर्ट पर डायवर्ट किया गया। इनमें से आठ विमानों को जयपुर, आठ को लखनऊ और एक विमान को देहरादून भेजा गया। वहां पर उनकी लैंडिंग करवाई गई। इसके बाद भी कुछ समय तक विमानों को दिल्ली एयरपोर्ट पर उतारने में समय लगा। इसके चलते एयरपोर्ट संचालन कंपनी डायल ने ट्वीट कर लोगों को विमान से संबंधित जानकारी के लिए कंपनी से संपर्क करने के निर्देश दिए।