सुबह-सुबह महंगाई का झटका! 3 रुपये प्रति लीटर बढ़ गए दूध के दाम

Early morning inflation shock! Milk price increased by Rs 3 per liter
Early morning inflation shock! Milk price increased by Rs 3 per liter
इस खबर को शेयर करें

Amul Hikes Milk Price: अमूल ने शुक्रवार (3 फरवरी) को अपने सभी पैकेट दूध के दाम 3 रुपये प्रति लीटर बढ़ा दिए हैं। गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड ने जानकारी दी कि अमूल (Amul) ने अमूल पाउच दूध के सभी वेरिएंट की कीमतों में 3 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है।

Amul Milk Price Hike: दूध के बढ़े हुए दाम 3 फरवरी से लागू होंगे
दूध के बढ़े हुए दाम शुक्रवार (3 फरवरी) से लागू होंगे। कंपनी के नए रेट के मुताबिक, अब अमूल ताजा आधा लीटर दूध 27 रुपये का मिलेगा जबकि इसके 1 लीटर पैकेट के लिए 54 रुपये चुकाने होंगे। अमूल गोल्ड दूध का आधा लीटर का पैकेट अब 33 रुपये का मिलेगा जबकि इसके 1 लीटर के लिए 66 रुपये चुकाना होगा। अमूल गाय के दूध आधे लीटर के लिए 28 रुपये चुकाने होंगे जबकि एक लीटर की कीमत बढ़कर 56 रुपये हो गई है। वहीं, फूल क्रीम दूध अब 70 रुपए प्रति लीटर का मिलेगा।

Congress ने साधा निशाना
दूध के दाम बढ़ने पर कांग्रेस ने अच्छे दिन का जिक्र कर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने ट्विटर पर लिखा, “अमूल दूध 3 रुपए तक महंगा हो गया। पिछले 1 साल में ‘8 रुपए’ दाम बढ़े हैं। फरवरी 2022: अमूल गोल्ड 58 रुपए लीटर। फरवरी 2023: अमूल गोल्ड 66 रुपए लीटर। अच्छे दिन?” इससे पहले अमूल ने अक्टूबर 2022 में कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी। कहा गया था कि कीमतों में यह वृद्धि दूध के संचालन और उत्पादन की कुल लागत में वृद्धि के कारण की जा रही है।

Mother Dairy ने दिसंबर 2022 में दो रुपये बढ़ाए थे दूध के दाम
इससे पहले दिसंबर 2022 में दुग्ध विक्रेता मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर इलाके में बेचे जाने वाले अपने दूध के दाम दो रुपये प्रति लीटर बढ़ाए थे। मदर डेयरी ने साल 2022 में पांच बार दूध के दाम बढ़ाए थे। हालांकि, जब मदर डेयरी ने दिसंबर 2022 में दूध की कीमतों में इजाफा किया था, तब अमूल ने कहा था कि उसकी ऐसी कोई योजना नहीं है।