ED का दावा, हमारे पास है अरविंद केजरीवाल के 100 करोड़ रुपए रिश्वत लेने का सबूत

इस खबर को शेयर करें

दिल्ली. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने 100 करोड़ रुपए की रिश्वत ली है। इस मामले में ईडी का दावा है कि उनके पास अरविंद केजरीवाल द्वारा रिश्वत लेने का सबूत है। दरअसल दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने बुधवार को अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 3 जुलाई तक बढ़ा दी है। इसी दौरान ईडी ने कोर्ट को बताया कि उनके पास अरविंद केजरीवाल द्वारा 100 करोड़ की रिश्वत लेने का सबूत है।

100 करोड़ की रिश्वत पर बोले एसवी राजू

आपको बतादें कि बुधवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चल रहे केस में सुनवाई थी। इस दौरान ईडी ने दावा किया है कि उनके पास अरविंद केजरीवाल के खिलाफ शराब नीति मामले में 100 करोड़ की रिश्वत लेने के सबूत हैं। अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने बताया कि अदालत ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप पर दायर आरोपपत्र पर संज्ञान लिया है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के पूर्व मंत्री मनीष सिसौदिया सहित सह-अभियुक्तों की जमानत याचिका खारिज होने से पता चलता है कि अदालत मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप को स्वीकार कर रही है।

3 जुलाई तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत

शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में बुधवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 3 जुलाई तक बढ़ा दी गई है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में केजरीवाल की जमानत याचिका पर हुई सुनवाई के दौरान ईडी ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कई आरोप लगाते हुए दावा किया कि उनके पास 100 करोड़ रुपए की रिश्वत लेने के सबूत भी हैं।

तिहाड़ जेल में बंद अरविंद केजरीवाल

आपको बतादें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में हैं। उनकी जमानत याचिका रद्द की गई है। बुधवार को ईडी की तरफ से जनरल एसवी राजू ने कहा कि रिश्वत का इस्तेमाल आप पार्टी द्वारा विधानसभा चुनाव में किया गया था।