हीरो के सीएमडी पवन मुंजाल की ईडी ने कीं 25 करोड़ रुपये की 3 संपत्तियां जब्त

इस खबर को शेयर करें

Rachin Ravindra World cup 2023: श्रीलंका के खिलाफ मैच में भारतीय मूल के न्यूजीलैंड बल्लेबाज रचिन रवींद्र केवल 42 रन ही बना पाए लेकिन उन्होंने अपनी पारी के दौरान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. रवींद्र 25 साल से कम उम्र के ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाया है. उन्होंने सचिन के द्वारा 1996 वर्ल्ड कप में बनाए गए 523 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. रचिन रवींद्र ने इस वर्ल्ड कप में अबतक कुल 3 शतक लगा चुके हैं. वर्ल्ड कप 2023 में रवींद्र सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज भी बने हैं.

बेंगलुरु में ही रहते हैं रचिन के दादा और दादी

बता दें कि रचिन रवींद्र के दादा और दादी (Rachin Ravindra’s grandmother) बेंगलुरु में ही रहते हैं. ऐसे में जब श्रीलंका के खिलाफ न्यूजीलैंड का मैच बेंगलुरु में था तो मैच से पहले रवींद्र अपने दादा और दादी के घर गए थे. उनके दादा और दादी के घर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें उनकी दादी रवींद्र के लिए कुछ रस्म अदा करती हुईं दिख रही हैं. इस वीडियो को फैन्स खूब पसंद कर रहे हैं. फैन्स इस वीडियो को क्यूट बता रहे हैं.

Who is Rachin Ravindra: कौन है रचिन रवींद्र
रचिन रवींद्र के पिता रवि कृष्णमूर्ति बंगलौर में सॉफ़्टवेयर शिल्पकार (software architect) थे .कृष्णमूर्ति बंगलौर में क्लब क्रिकेट भी खेलते थे. रवींद्र के दादा बेंगलुरु के विजया कॉलेज में पढाते थे. रचिन रविंद्र का जन्म विलिंगटन में हुआ और उन्होंने वहीं क्रिकेट खेलना शुरू किया. रवींद्र के पिता सचिन और द्रविड़ के बड़े फैन थे. ऐसे में जब रवींद्र का जन्म हुआ तो उनका नाम सचिन और राहुल द्रविड़ के नाम पर रखने का फैसला किया..उन्होंने राहुल के ‘Ra’ और सचिन के ‘Chin’ को मिलाकर रचिन नाम रखा था.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच हो सकता है सेमीफाइनल

श्रीलंका को हराकर न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल की रेस में पाकिस्तान और अफगानिस्तान से आगे निकल गई है. पाकिस्तान का अगला मैच इंग्लैंड के साथ है. अब पाकिस्तानी टीम को 287 रनों के अंतर के साथ इंग्लैंड को हराना होगा, तभी रन रेट के आधार पर पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जाने का मौका मिल सकता है.

वहीं, रन चेज करने के दौरान 3 ओवर के अंदर मैच जीतना होगा. जो कि नामुमकिन है, वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मैच 15 नवंबर को मुंबई में होना है तो वहीं दूसरा सेमीफाइनल 16 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा.