राजस्थान में ईडी की एंट्री, सीएम आवास पर चली देर रात तक बैठक, PCC चीफ बोले अभी विरोध करना ठीक नहीं

ED's entry in Rajasthan, meeting at CM's residence lasted till late night, PCC chief said, it is not right to protest now
ED's entry in Rajasthan, meeting at CM's residence lasted till late night, PCC chief said, it is not right to protest now
इस खबर को शेयर करें

Rajasthan: राजस्थान में इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ईडी की एंट्री ने सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी के नेताओं में खलबली मचा दी है. ईडी की कार्रवाई की धमक का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि मंगलवार को पहले मंत्रिमंडल और मंत्रिपरिषद के बैठक के बाद जब प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने मंत्रियों से चर्चा की तो लगभग सभी ने ईडी के एक्शन पर बात की.

विरोध करना जल्दबाजी होगी

कई मंत्रियों ने ईडी के मामले में बीजेपी पर पलटवार करने का सुझाव दिया तो पीसीसी चीफ समेत कुछ लोगों का कहना था कि अभी से विरोध करना जल्दबाजी होगी. बैठक में इस बात पर भी चर्चा हुई है कि अगर आने वाले दिनों में ईडी की कार्रवाई के मामले ज्यादा बढ़ते हैं, तो फिर कांग्रेस इस मुद्दे को लेकर सड़कों पर उतरे और पुरजोर विरोध करे. ईडी के खिलाफ धरने-प्रदर्शन और उसकी रणनीति तय करने का फैसला पीसीसी अध्यक्ष गोविंद डोटासरा पर छोड़ दिया गया है.

थर्ड ग्रेड टीचर्स के तबादलों के मसले पर चर्चा
इसके अलावा बैठक में महंगाई राहत शिविरों को लेकर भी मंत्रियों से सुझाव लिए गए. साथ ही प्रदेश प्रभारी रंधावा ने अलग-अलग मंत्रियों से चुनाव जीतने को लेकर भी सुझाव लिए. प्रभारी रंधावा के साथ बैठक के चलते कैबिनेट और मंत्रिपरिषद को लेकर सचिवालय में होने वाली प्रेस ब्रीफिंग भी नही हो सकी.बैठक में कुछ मंत्री गैर हाजिर भी रहे,

मंत्री लालचंद कटारिया बाहर दौरे पर थे,जबकि शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला वीडियो कॉन्फ्रेंस से जुड़े.कल्ला से तो थर्ड ग्रेड टीचर्स के तबादलों के मसले पर भी चर्चा हुई.

कल्ला ने कहा कि जैसा सभी मंत्रियों की आम सहमति बनेगी,वैसा फैसला कर लिया जाएगा. हालांकि 3rd ग्रेड टीचर्स के ट्रांसफर खोले जाने को लेकर मंत्री एकराय नहीं दिखे. इस बैठक में सचिन पायलट या उनके मुद्दों को लेकर कोई चर्चा नहीं दिखी.

एकजुट रहने की नसीहत
प्रदेश प्रभारी रंधावा ने तमाम मंत्रियों को अपने अपने प्रभार वाले जिलों के साथ-साथ अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में भी सक्रिय रहने के निर्देश दिए हैं. प्रभारी रंधावा ने सभी मंत्रियों को एकजुट रहने की नसीहत देते हुए कहा कि चुनाव में कुछ ही महीने का समय बचा है, ऐसे में सभी को एकजुट होकर चुनावी तैयारी में जुटना चाहिए.सरकार के कामकाज पर अच्छा फीडबैक देते हुए मंत्रियों ने कहा कि जनता सरकार के कामकाज से खुश है और इस बार प्रदेश में सरकार रिपीट हो सकती है.

बुधवार को बैठक लेंगे रंधावा
इधर प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर रंधावा बुधवार को सुबह 11 बजे से पार्टी वॉर रूम में नेताओं के साथ वन टू वन संवाद करेंगे.बैठक में सह प्रभारी अमृता धवन भी मौजूद रहेंगी. रंधावा 8 जून को तीनों सह प्रभारियों के साथ उनके दौरे के संदर्भ में अलग से चर्चा करेंगे.