हरियाणा में आंदोलन का असर, आम आदमी से लेकर व्यापारी तक सभी हो रहे परेशान

Effect of agitation in Haryana, everyone from common man to businessmen are getting worried
Effect of agitation in Haryana, everyone from common man to businessmen are getting worried
इस खबर को शेयर करें

अंबाला: किसान आंदोलन का असर अब पूरे प्रदेश पर दिखने लगा है, हर वर्ग के लोग मुख्य मार्ग बंद होने से परेशान हो गए है। वहीं आम आदमी के रोजमर्रा के कार्यों के साथ-साथ जनता की जेब पर भी इस आंदोलन का असर देखने को मिल रहा है। अंबाला शहर स्थित एशिया की सबसे बड़ी कपड़ा मार्केट के व्यापारी भी व्यापार न चलने की वजह से परेशान हो गए हैं। व्यापारियों का कहना है कि रोजाना उन्हें लाखों रुपए का नुकसान हो रहा है। ऑनलाइन पेमेंट नही चल रही और रास्ते बंद होने की वजह से पंजाब, हिमाचल और हरियाणा के कई जिलों से ग्राहक नहीं आ पा रहे हैं।

बता दें कि MSP गारंटी कानून, स्वामीनाथन रिपोर्ट पूर्ण रूप से लागू करने समेत कई मांगों को लेकर किसानों का प्रदर्शन अंबाला के पास लगते शंभू बार्डर पर जारी है और नेशनल हाइवे समेत आसपास के सभी रास्ते पूर्ण तरीके से बंद कर दिये गए है। जिसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ है। खासतौर पर इसका व्यापार पर देखने को मिल रहा है। अंबाला शहर से एशिया की सबसे बड़ी कपड़ा मार्केट के व्यापारी भी व्यापार ठप्प होने की वजह से परेशान हो गए हैं।

दरअसल कपड़ा मार्केट में ज्यादातर ग्राहक पंजाब,हिमाचल और हरियाणा के अन्य जिलों से आते है और रास्ते बंद होने की वजह से भी ग्राहक नहीं आ पा रहे जिसकी वजह से व्यापारियों को रोजाना लाखों रुपए का नुकसान हो रहा है इस बारे में जब व्यापारियों से बात की तो उन्होंने बताया कि उन्हें इन दिनों भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है। रास्ते बंद होने की वजह से ना नया माल आ रहा है और ना ही ग्राहक आ रहे है। उन्होंने सरकार से अपील की है कि किसानों की जायज मांगों को पूरा कर इस आंदोलन को जल्द खत्म करवाया जाए।