राजस्थान में इस तारीख तक बना रहेगा पश्चिमी विक्षोभ का असर, जानें किन-किन जिलों में होगी बारिश

Effect of Western Disturbance will remain in Rajasthan till this date, know in which districts it will rain
Effect of Western Disturbance will remain in Rajasthan till this date, know in which districts it will rain
इस खबर को शेयर करें

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण लगातार बारिश हो रही है। शनिवार रात से हो रही बारिश रूकने का नाम नहीं ले रही। सोमवार को भी पूरे राजस्थान में बादल छाए रहने और ओले-बारिश होने की संभावना है। लगातार दो दिन से हो रही बारिश के कारण सर्दी में इजाफा हो गया।

मंगलवार तक बना रहेगा असर
मौसम विभाग की माने तो राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर मंगलवार तक बना रहेगा। (Rajasthan Weather Update) पश्चिमी विक्षोभ के कारण लगातार मौसम में बदलाव आ रहा है। राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में मेघ गर्जना के साथ बारिश होने की संभावना है। वहीं इस दौरान कहीं-कहीं ओलावृष्टि हो सकती है। आज दौसा, अलवर, धौलपुर, भरतपुर, टोंक, कोटा, बारां, झालावाड़, सवाईमाधोपुर, बूंदी, करौली में बारिश की संभावना जताई गई है।

कहां कैसा रहा तापमान
पश्चिमी विक्षोभ के कारण अधिकतर जिलों में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई। (Rajasthan Weather Update) सबसे कम तापमान फतेहपुर में 4.8 डिग्री दर्ज किया गया। इसके अलावा चूरू में न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री दर्ज किया गया। इसके साथ जैसमेर का न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री दर्ज किया गया।

किसानों को दिलाया जाए मुआवजा
राजस्थान में बीती रात भरतपुर, टोंक, कोटा, झुंझुनू, सीकर, नागौर, करौली, राजसमंद, उदयपुर, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, चित्तौड़गढ़ और प्रतापगढ़ में कल देर रात अच्छी बारिश हुई। इनमें से कई एरिया में तो ओले भी गिरे, जिससे फसलों को भी नुकसान हुआ।

उदयपुर संभाग सहित प्रदेश के कई जिलों में ओले गिरने से फसलों को हुए भारी नुकसान को देखते हुए भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने सरकार से जल्द गिरदावरी करवाने की मांग की है। ताकि जल्द से जल्द नुकसान का आंकलन करके किसानों को मुआवजा दिलाया जाए।