सर्दियों में डैंड्रफ भगा देगा अंडे का मास्क! जानिए इस्तेमाल करने का सही तरीका

Hair Care Tips: बाल खूबसूरती का अहम हिस्सा हैं. सर्दियों के सीजन डैंड्रफ (Dandruff) की समस्या बढ़ जाती है. ऐसे में लोग शादी पार्टियों में जाने से कतराते हैं या दूसरों से मिलने में हिचकते हैं. ऐसे में अगर आपको भी डैंड्रफ यानी रूसी की समस्या है तो आप इस उपाय को अपनाकर परेशानी से बच सकते हैं.

Egg mask will drive away dandruff in winter! Know the right way to use
Egg mask will drive away dandruff in winter! Know the right way to use
इस खबर को शेयर करें

Egg Hair Mask: सर्दियों (Winter) के इस सीजन में सेहत संबंधी कुछ समस्याएं का खतरा बढ़ जाता है. इन परेशानियों और समस्याओं में बालों और त्वचा (Skin) संबंधी दिक्कत भी आ सकती है. ठंड के मौसम में बालों में खुजली होना और सबसे परेशान करने वाली डैंड्रफ की समस्या होती है. इन मुश्किलों को कम करने के लिए आप कई तरह के घरेलू उपायों का सहारा ले सकते हैं.

अंडे का असरदार हेयर मास्क
डैंड्रफ की परेशानी को कम करने के लिए आप सर्दियों में आप अंडे से तैयार कई तरह के हेयर मास्क लगा सकते हैं. आइए जानते हैं कुछ असरदार हेयर मास्क के बारे में.

अंडे और दही का हेयर मास्क
सर्दियों में डैंड्रफ की परेशानी को कम करने के लिए आप अंडे और दही से तैयार हेयर मास्क को बालों में यूज कर सकते हैं. इस मास्क को एप्लाई करने के लिए 1 कटोरी में दो अंडे फोड़ लें. उसमें 1 चम्मच एलोवेरा जेल भी मिला लें. इसके बाद इसे अपने बालों पर एप्लाई करें. ऐसा करने से न सिर्फ आपके बालों की खूबसूरती बढ़ेगी बल्कि वो ज्यादा सॉफ्ट, सिल्की और मुलायम हो जाएंगे.

अंडे और केले का हेयर मास्क
सर्दियों में बालों से जुड़ी परेशानी को कम करने के लिए अंडे और केले से तैयार हेयर मास्क को अपने बालों पर एप्लाई करें. इस हेयर मास्क को तैयार करने के लिए एक केले को मैश करें. फिर उसमें एक अंडा, दो चम्मच दूध और थोड़ा सा ऑलिव ऑयल डालकर इसे अच्छी तरह से मिक्स करें. इसके बाद इसे अपने बालों पर एप्लाई करें. इससे डैंड्रफ की समस्या में आराम आएगा वहीं इससे आपके बाल में जान लौट आएगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)