हरियाणा में बुजुर्ग की हत्‍या, जमीनी विवाद में कस्सी से 5 लोगों ने उतारा मौत के घाट

हरियाणा के कैथल में बुजुर्ग की हत्‍या कर दी गई। पांच लोगों ने जमीनी विवाद में कस्सी और गंडासी से हमला करके बुजुर्ग की हत्‍या कर दी।

Elderly murdered in Haryana, 5 people put to death by Kassi in land dispute
Elderly murdered in Haryana, 5 people put to death by Kassi in land dispute
इस खबर को शेयर करें

कैथल। कैथल के गांव सिसमौर में सुबह करीब साढ़े आठ बजे पांच लोगों ने मिलकर एक बुजुर्ग की हत्या कर दी। मृतक 65 वर्षीय किसान भीम सिंह सुबह करीब आठ बजे अपने बेटे गोविंद के साथ खेत में काम करने के लिए गया था। दोनों खेत की अलग-अलग साइड में काम कर रहे थे। गोविंद ने बताया कि आधे घंटे बाद उसके पिता की गांव के ही आरोपित संदीप, मंदीप, सुनील, प्रदीप और जयपाल के साथ खेत की मेढ़ (डयोल) को लेकर कहासुनी हो गई थी।

मेढ़ में आरोपित और उनका हिस्सा था। आरोपित मेढ़ को अपने खेत में मिलाना चाहते थे और उसके पिता ने इस बात का विरोध किया था। उसी समय तैश में आकर आरोपितों ने कस्सी और गंडासी से उसके पिता पर हमला कर दिया। चिल्लाने की आवाज आई तो वह भी अपने पिता के पास पहुंचा। हमला करने के बाद आरोपित वहां से भाग गए। वह निजी वाहन से अपने पिता को नागरिक अस्पताल लेकर पहुंचा। अस्पताल में डाक्टरों ने उसके पिता को मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने के बाद तितरम थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी और कार्रवाई शुरू कर दी थी।

गोविंद ने आरोप लगाया कि वारदात को अंजाम देने वाले आरोपित नागरिक अस्पताल में भी आ गए थे। वहां भी उसे जान से मारने की धमकी दी और कहा कि उनका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता। डाक्टर और पुलिस भी कुछ नहीं कर पाएंगे। उसे भी आरोपितों से जान का खतरा बना हुआ है। हालांकि इससे पहले कभी उसके पिता का किसी से कोई झगड़ा नहीं हुआ था। आरोपित खेत की जमीन को लेकर रंजिश रखे हुए थे। उनके पास डेढ़ जमीन कृषि भूमि है और खेती करके ही परिवार का गुजारा हो रहा था।

तितरम थाना प्रभारी सुरेंद्र कुमार ने बताया कि मृतक के बेटे गोविंद की शिकायत पर पांच आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। खेत की जमीन को लेकर विवाद हुआ था, जिसमें 65 वर्षीय भीम सिंह की मौत हुई है। शव का पोस्टमार्टम करवाकर स्वजनों को सौंप दिया गया है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।