हरियाणा में थमने वाला है चुनावी प्रचार, अंतिम दिन सबने झोंकी ताकत

Election campaign is about to stop in Haryana, everyone put in all their strength on the last day
Election campaign is about to stop in Haryana, everyone put in all their strength on the last day
इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़: हरियाणा में गुरुवार को चुनावी शोर थम जाएगा. यहां पर लोकसभा चुनाव (Haryana Lok Sabha Chunav 2024) के लिए वोटिंग को महज 48 घंटे बचेंगे. ऐसे में अब सियासी दलों ने प्रचार के अंतिम दिन अपनी ताकत झोंक दी है. बुधवार को राहुल गांधी की रैलियों के बाद अब प्रियंका गांधी हरियाणा आ रही हैं. वहीं, भाजपा ने भी अपने सबसे बड़े नेता को हरियाणा में उतारा है और पीएम मोदी (PM Modi) भी गुरुवार को भिवानी महेंद्रगढ़ सीट पर प्रचार करते हुए नजर आएंगे. गौरतलब है कि हरियाणा की 10 लोकसभा सीट और एक विधानसभा सीट पर 25 मई को मतदान होगा.

हरियाणा में पहली बार दो मुख्यमंत्री एक ही जगह से चुनाव लड़ रहे हैं. मौजूदा मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी करनाल विधानसभा सीट से ही उपचुनाव लड़ रहे हैं और पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पहली बार यहां से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 बजे हरियाणा के महेंद्रगढ़ के गांव पाली में रैली को संबोधित करेंगे. इसी तरह पलवल में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सोलडा गांव में रैली करेंगे और कृष्ण पाल गुर्जर के पक्ष में वोट की अपील करेंगे. उधर, पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल पानीपत के असंध रोड पर रोड शो करेंगे. मुख्यमंत्री नायब सैनी मे फतेहाबाद में शाम करीब 4:00 बजे रोड शो निकालेंगे. उधर, हरियाणा के सिरसा में प्रियंका गांधी कुमारी शैलजा के पक्ष में चुनावी प्रचार करेंगी.

सबने उतरी अपनी फौज

इससे पहले, पीएम मोदी अंबाला में रैली कर चुके हैं. वहीं, राहुल गांधी भी बुधवार को तीन जगह पर नजर आए थे. 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने यहां 10 सीटें जीते थी, लेकिन इस बार चुनौती ज्यादा है और कांटे का मुकाबला है.

उधर, झज्जर जिले में झतदान प्रक्रिया को शांतिपूर्ण बनाने के लिए शहर में फ्लैग मार्च निकाला गया. डीसी कैप्टन शक्ति सिंह और डीसीपी अर्पित जैन की अगुवाई में फ्लैग मार्च निकला गया है.इस दौरान डीसी ने कहा कि हर हाल में मतदान प्रक्रिया को शांतिपूर्ण बनाना है. वेब कास्टिंग के जरिए जिले के सभी पोलिंग बूथों पर प्रशासन की पैनी नजर रहेगी. कहीं भी हुई गड़बड़ी की आशंका तो 5 मिनट के अंदर क्विक रिस्पांस टीम पहुंचेगी. डीपी अर्पित जैन ने बताया कि जिलेभर में 16 हजार लीटर अवैध शराब पकड़ीऔर करीब 40 लाख रुपये का कैश भी जब्त किया है. 3000 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है.