चुनाव सिर पर और हरियाणा कांग्रेस में टकराव, फिर हुड्डा पर बरस पड़ीं शैलजा

Elections are around the corner and there is a conflict in Haryana Congress, Shailja lashes out at Hooda again
Elections are around the corner and there is a conflict in Haryana Congress, Shailja lashes out at Hooda again
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: हरियाणा में अगले कुछ महीनों में ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। लोकसभा चुनाव में पार्टी को 5 सीटों पर ही जीत मिली है, जबकि उसकी उम्मीदें कम से कम 7 या 8 सीटें हासिल करने की थीं। अब इसे लेकर भी आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। हरियाणा कांग्रेस में भूपिंदर सिंह हुड्डा और कुमारी शैलजा के दो गुट माने जाते हैं। अकसर कुमारी शैलजा मुखर रही हैं और हुड्डा को निशाने पर लेती रही हैं। अब उन्होंने एक बार फिर से इशारों में ही हुड्डा खेमे पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि यदि टिकट बंटवारा सही से किया गया होता तो INDIA अलायंस को हरियाणा में 8 से 10 सीटें मिल सकती हैं।

कांग्रेस ने सूबे की 9 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ा था, जबकि कुरुक्षेत्र की सीट आम आदमी पार्टी को दी गई थी। कुमारी शैलजा ने कहा कि शायद हाईकमान या फिर राज्य के प्रभारी को जमीनी स्थिति की जानकारी नहीं थी। ऐसा भी हो सकता है कि उनके पास सही फीडबैक न पहुंचा हो। यदि ऐसा नहीं होता तो हम 5 की बजाय 8 या 10 लोकसभा सीट हासिल करते। कुमारी शैलजा ने अपने इस बयान में भले ही किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन टिकट बंटवारे का जिक्र कर हुड्डा कैंप पर निशाना जरूर साध दिया। इसकी वजह यह है कि टिकट बंटवारे में कहा जाता है कि हुड्डा खेमे की ही चली है।

अभय चौटाला बोले- भाजपा से मिले हुए थे भूपिंदर हु़्ड्डा

कुमारी शैलजा ने जहां पार्टी के भीतर से हुड्डा पर सवाल उठाया है तो वहीं INLD के नेता अभय चौटाला ने भी उन पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि हुड्डा ने भाजपा से सांठगांठ कर ली थी। इसके चलते ही कई सीटों पर कांग्रेस ने कमजोर उम्मीदवार उतारे थे। उन्होंने कहा कि हुड्डा अब भी भाजपा के हाथों खेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्यसभा चुनाव होने वाला है। इसके बाद भी हुड्डा अब तक तैयार नहीं हैं और विपक्ष का संयुक्त उम्मीदवार उतारने से भाग रहे हैं। ऐसा तब है, जब विपक्ष इसके लिए पूरी तरह से तैयार है।

हुड्डा को भरोसा- विधानसभा चुनाव हर हाल में जीतेगी कांग्रेस

इस बीच भूपिंदर सिंह हुड्डा ने रविवार को अंबाला में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा कि आप लोग तैयार रहें। असली लड़ाई तो अभी होनी है। उन्होंने कहा कि आपको यह तय करना होगा कि अंबाला की सभी 4 सीटों पर कांग्रेस जीत हासिल करे। हुड्डा ने कहा, ‘मैं लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने वालों को बधआई देता हूं। हम लोगों ने पहली लड़ाई जीत ली है, लेकिन असली जंग तो अभी बाकी है। तीन महीने में ही असेंबली इलेक्शन होने वाले हैं। लोकसभा चुनावों ने यह तय कर दिया है कि हरियाणा में अगली सरकार अब कांग्रेस की ही बनने वाली है।’