मुजफ्फरनगर में पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग को लेकर कर्मचारियों ने दिया धरना

Employees protest in Muzaffarnagar demanding restoration of old pension
Employees protest in Muzaffarnagar demanding restoration of old pension
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। मंगलवार को राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर रेलवे स्टेशन पर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान करीब साढ़े तीन घंटे चले धरना प्रदर्शन के बाद 21 मार्च को कलक्ट्रेट में आंदोलन करने का निर्णय लिया गया और धरना के समाप्ति की गई।

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिलाध्यक्ष रविंद्र सिंह नागर ने कहा कि पुरानी पेंशन कर्मचारियों की मांग ही नहीं है, बल्कि उनका अधिकार है। पुरानी पेंशन को केंद्र और राज्य सरकार को अन्य पांच प्रदेशों की तरह बहाल कर देनी चाहिए।

जब तक ये मांगें पूरी नहीं होती, तब तक कर्मचारी और शिक्षक समाज आंदोलन करता रहेगा। अगर कर्मचारी पुरानी पेंशन के बगैर घर जाएगा तो उसका परिवार का पालन कैसे होगा। तय किया गया कि 21 मार्च को कलक्ट्रेट में धरना दिया जाएगा।

इस मौके पर कुलदीप शर्मा, राजेंद्र सिंह, शैलेंद्र सिंह, अजीत तहवाल, राहुल चौधरी, पंकज बालियान, अरविंद मलिक, सुरेश चंद्र, आनंद तिवारी, मदनपाल वर्मा मौजूद रहे। कर्मचारियों ने बताया कि अभी पिछले दिनों उनका एक साथी सेवानिवृत्त हो गया है। जिनकी नई पेंशन स्कीम के तहत 1172 रुपये पेंशन बनी है, क्या इसमें परिवार का गुजारा हो सकता है।