मुजफ्फरनगर में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 3 शातिर लुटेरे गिरफ्तार

इस खबर को शेयर करें

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ का मामला सामने आया है. यहां पुलिस ने एनकाउंटर कर 3 शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है. लुटेरे पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए. पुलिस ने इनके पास से एक रिवाल्वर, एक पिस्टल, तीन तमंचे और 21 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. पुलिस अब इनका आपराधिक इतिहास खंगाल रही है.

जानकारी के अनुसार, नवयुवकों का एक गैंग मोबाइल लूट और खुलेआम फायरिंग की घटना को अंजाम देकर आसानी से फरार हो जाता था. बीते सोमवार को भी मुजफ्फरनगर के शाहपुर और मंसूरपुर इलाके में लूट की दो घटनाएं हुईं. इन घटनाओं में से एक में लुटेरों ने लूट के बाद एक व्यक्ति को गोली मारकर घायल कर दिया. एक ही दिन में घटी दो बड़ी घटनाओं ने मुजफ्फनगर पुलिस की नींद हराम कर दी. एसएसपी अभिषेक सिंह ने पुलिस को अलर्ट करते हुए जिले से गुजरने वाले वाहनों की चेकिंग के आदेश दिए. लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया.

ईंट के भट्टे के पास हुआ एनकाउंटर
पुलिस को जब सूचना मिली कि लुटेरे किसी बड़ी घटना को अंजाम देने वाले हैं, तभी एसएसपी अभिषेक सिंह ने जिले की पुलिस को अलर्ट पर करते हुए चेकिंग के आदेश दिए. गश्त के दौरान शाहपुर पुलिस को मंसूरपुर रोड पर बने ईंट के भट्टे के पास लुटेरों के होने की खबर मिली. इसके बाद शाहपुर पुलिस और मुजफ्फरनगर की एसओजी टीम ने लुटेरों को ईंट भट्टे के पास घेर लिया. पहले तो पुलिस ने लुटेरों को सरेंडर करने को कहा, लेकिन लुटेरों ने सरेंडर करने के बजाय पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी.

फायरिंग में पुलिसकर्मी किसी तरीके से बच गए. पुलिस ने भी अपने को बचाए रखने के लिए जवाबी फायरिंग की, जिसमें 3 लुटेरों के पांव पर गोली लग गई और वे मौके पर ही गिर पड़े. इसी दौरान एक लुटेरा फायरिंग करते हुए फरार हो गया. पुलिस ने मौके से 32 बोर की एक रिवाल्वर, 32 बोर की एक पिस्टल और 3 तमंचो के साथ-साथ 21 जिंदा कारतूस घटनास्थल से बरामद किए. इसके साथ लुटेरों के पास से पुलिस ने लूटे गए मोबाइल फोन भी बरामद किए.

एसपी ने किया घटनास्थल का निरीक्षण
मुजफ्फरनगर के एसपी देहात आदित्य बसंल ने मुठभेड़ स्थल पर जाकर निरीक्षण किया. उन्होंने बताया कि लूट और चोरी की घटनाओं में शामिल शातिर चोरों को हमने सरेंडर करने को कहा था, लेकिन इसके बावजूद आरोपियों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी. इसके जवाब में पुलिस ने फायरिंग की जिसमें तीन लुटेरे घायल हो गए. उनके पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं. एसपी ने बताया कि आरोपियों का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है, साथ ही मुठभेड़ के दौरान फरार हुए चौथे आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.