बम विस्फोट से पूरा इंदौर दहल उठेगा, कमल नाथ को मार दी जाएगी गोली, राहुल गांधी की…

Entire Indore will be shaken by the bomb blast, Kamal Nath will be shot, Rahul Gandhi's...
Entire Indore will be shaken by the bomb blast, Kamal Nath will be shot, Rahul Gandhi's...
इस खबर को शेयर करें

Bharat Jodo Yatra: इंदौर। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के ठीक पहले धमकी भरा पत्र मिलने से हड़कंप मच गया है। पत्र में जगह-जगह बम धमाके करने और पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ को गोली मारने की धमकी दी गई है। पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर संदेहियों को हिरासत में लिया है। पत्र में लिखे मोबाइल नंबर की भी जांच चल रही है। प्रेषक में रतलाम विधायक चेतन्य काश्यप का नाम लिखा है। काश्यप ने इसे साजिश बताया है। कांग्रेस ने उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।

डीसीपी जोन-4 राजेश कुमार सिंह के मुताबिक, पत्र टावर चौराहा स्थित गुजरात स्वीट्स पर पहुंचा था, जिसे दुकान संचालक अजय जैन ने जूनी इंदौर थाने में जमा करवाया। लिफाफे पर प्रेषक में रतलाम विधायक काश्यप का नाम लिखा है। पांच मोबाइल नंबर और एक आधार कार्ड की कापी भी लगी थी। शुक्रवार सुबह इंटेलिजेंस की सूचना पर जूनी इंदौर पुलिस ने आटो रिक्शा चालक ज्ञानसिंह को विष्णुपुरी से हिरासत में लिया।

पुलिस ने पत्र में लिखे कुछ शब्द ज्ञानसिंह से लिखवाए, लेकिन उसका मिलान नहीं हुआ। पहले वह गुरुद्वारे में सेवादार था। शक है किसी सेवादार ने ही फंसाने की मंशा से उसके नंबर लिखे हैं। पत्र के साथ आया आधार कार्ड करनाल (पंजाब) का है। डीसीपी ने करनाल एसपी से बात कर उस व्यक्ति को भी हिरासत में ले लिया है। हालांकि, अभी तक की जांच में पत्र लिखने वाले के बारे में कुछ भी स्पष्ट नहीं हुआ है।

यह लिखा है धमकीभरे पत्र में – नवंबर 2022 के आखिरी सप्ताह में बम विस्फोट से पूरा इंदौर दहल उठेगा। राजवाड़ा को खास निशाना बनाया जाएगा। 1984 में पूरे देश में भयंकर दंगे हुए थे। सिखों का कत्लेआम किया गया। किसी पार्टी ने इस जुल्म के खिलाफ आवाज नहीं उठाई। नवंबर के आखिरी में इंदौर में जगह-जगह भयानक बम विस्फोट होंगे। बहुत जल्द राहुल गांधी की इंदौर यात्रा के समय कमल नाथ को भी गोली मार दी जाएगी। राहुल को भी राजीव गांधी के पास पहुंचा दिया जाएगा। इस पत्र की शुरुआत में वाहे गुरु और बीच-बीच में कमल नाथ के लिए अपशब्दों का भी प्रयोग किया गया है।

इंटेलिजेंस डीसीपी रजत सकलेचा के मुताबिक, पत्र उज्जैन से पोस्ट किया गया है। उस पर अंकित सील के आधार पर टीम उज्जैन में छानबीन कर रही है। कुछ पोस्टमैन से पूछताछ की गई है। पोस्ट आफिस अफसरों ने बताया कि शहर के विभिन्न हिस्सों में करीब 35 बाक्स लगे हैं। डाकिया सभी चिट्ठियां एक जगह एकत्र कर छांटता है। ऐसे में पत्र की जानकारी मिलना आसान नहीं है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है। पत्र में लिखे पांच नंबरों की जांच चल रही है। कुछ नंबर पंजाब के हैं। दो सेवादारों को हिरासत में लिया है, जिन पर ज्ञानसिंह ने फंसाने का शक जताया है।