शादी के बाद भी मेरी प्रेमिका बनाना चाहती है संबंध, रख दी ऐसी शर्त, मैं क्या करूं ?

Even after marriage, my girlfriend wants to have a relationship, put such a condition, what should I do?
Even after marriage, my girlfriend wants to have a relationship, put such a condition, what should I do?
इस खबर को शेयर करें

New Delhi : उन्हें न केवल अपने प्यार के साथ बिताया हुआ समय-बचकानी हरकतें, उसका गुस्सा याद आने लगता है बल्कि उसका मन भी किसी दूसरे काम नहीं लग पाता। इस आदमी के साथ भी ऐसा ही हुआ।

सवाल: किसी ने ठीक कहा है कि जिससे आप प्यार करते हैं, अगर उससे आपकी शादी नहीं हो पाती तो ऐसा लगता है मानो हमारा कोई अजीज हमसे बिछड़ गया हो। मेरे साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ।

दरअसल, मैं लखनऊ का रहने वाला हूं। मेरी शादी को 2 साल से ज्यादा का समय हो चुका है। लेकिन मेरी समस्या यह है कि मेरी शादी उस इंसान के साथ नहीं हुई, जिससे मैं बहुत प्यार करता था। असल में वह एक हिंदू लड़की थी। हम दोनों 2 साल तक रिलेशन में थे। ऐसे में जब मैंने उससे शादी की बात की, तो उसने कहा कि परिवार वाले नहीं मानेंगे क्योंकि हम दोनों अलग-अलग धर्म से आते हैं। हम जिंदगी भर इस तरह ही साथ रहेंगे।

अपनी गर्लफ्रेंड के मुंह से इन बातों को सुनकर मैंने अपनी ही कास्ट की लड़की से शादी कर ली। मेरी शादी के चार महीने बाद उसने भी शादी कर ली। लेकिन सिलसिला यही खत्म नहीं हुआ।शादी के बाद भी वह अपने पति से छिपकर मुझसे बात करती है। जब मैंने उसे बोला कि तुम अपने पति को धोखा दे रही हो, तो वह मुझसे जिद करने लगी। मेरा एक साल का बेटा भी है। मैं नहीं चाहता कि मेरी शादीशुदा जिंदगी में किसी तरह की कोई परेशानी आई। लेकिन यह भी सच है कि मैं उस लड़की को भूल नहीं पा रहा हूं। मुझे इस सबसे बाहर निकलने में कैसे मदद मिल सकती है।

मैं आपकी सराहना करती हूं कि आप पहले से ही अपनी प्रेमिका से एक उचित दूरी बनाकर चल रहे हैं। यह न केवल आपके लिए बल्कि उनके आने वाले भविष्य के लिए भी काफी अच्छा है।मैं समझ सकती हूं कि आप जिस सिचुएशन में हैं, उसमें आपका भी अपनी गर्लफ्रेंड से बात करने का मन करता होगा। लेकिन आपको अपने घर-परिवार की भी चिंता है। ऐसे में आपको यही सलाह देना चाहूंगी कि आप ऐसा करने से खुद को रोक लें। जितना हो सके अपने काम में मन लगाने की कोशिश करें, तभी आप उनकी यादों से बाहर निकल पाएंगे।

पत्नी के साथ खूबसूरत यादें बनाएं
मैं जानती हूं कि अपने प्यार के साथ बिताया हुआ समय बहुत खास होता है। लेकिन आप चाहें तो अपनी पत्नी के साथ एक बार फिर नई शुरूआत कर सकते हैं।बहुत से लड़कों को लगता है कि पुरानी गर्लफ्रेंड उनके लिए बेस्ट थी। लेकिन आपको यह बात भी समझनी होगी कि आपकी लाइफ में अभी जो लड़की यानी आपकी पत्नी वहीं आपके लिए बेस्ट है। आपको पुरानी गर्लफ्रेंड की याद आ सकती है, क्योंकि आपने उनके साथ काफी लंबा समय बिताया था। लेकिन इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि आप अपने कल की वजह से अपना आज खराब कर लें।

जो हुआ अच्छा हुआ
हो सकता है कि उनकी यादें आपके दिमाग में घूमें, लेकिन आपको इस सोच के साथ आगे बढ़ना है कि जो हुआ वह अच्छा हुआ। आप जैसे-जैसे अपनी वाइफ के साथ समय बिताएंगे, आप वैसे ही आप अपने पास्ट भूलते जाएंगे। यही नहीं, आपको इस बात को भी एक्सेप्ट करना पड़ेगा कि वह आपकी लाइफ से जा चुकी हैं।

शादी के बाद आपकी जिंदगी में कोई और आ चुका है। ऐसे में अपनी गर्लफ्रेंड के लिए किसी तरह की कोई फीलिंग रखना सही नहीं है। यही एक वजह भी है कि शादी के बाद यदि आप उनके टच में रहेंगे, तो यह आपके और आपकी पत्नी के बीच भी दूरी पैदा कर सकता है।