मार्केट में आने से पहले ही ऑल्टो ने मचा दिया धमाका, कीमत ऐसी आप भी खरीद बैठो

Even before coming in the market, the Alto created a blast, you also buy the price like this
Even before coming in the market, the Alto created a blast, you also buy the price like this
इस खबर को शेयर करें

New Maruti Alto : अब यह पुष्टि हो गई है कि All New Alto को भारत में 18 अगस्त (18, August 2022) को लॉन्च किया जाएगा। इस बार नई ऑल्टो में इसके डिजाइन से लेकर इसकी परफॉर्मेंस तक कई बड़े बदलाव देखने को मिलने वाले हैं।

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) भारत में अपनी सबसे लोकप्रिय और छोटी कार ऑल्टो को नए अवतार में लॉन्च करने जा रही है। लेकिन अब यह पक्का हो गया है कि All New Alto को भारत में 18 अगस्त (18, August 2022) को लॉन्च किया जाएगा। इस बार नई ऑल्टो में इसके डिजाइन से लेकर इसकी परफॉर्मेंस तक कई बड़े बदलाव देखने को मिलने वाले हैं। लेकिन कार की कीमत मौजूदा मॉडल से थोड़ी ज्यादा रहने की उम्मीद है।

नया इंजन-ज्यादा माइलेज
इंजन की बात करें तो माना जा रहा है कि New Maruti Alto में 1.0 लीटर K10C डुअलजेट पेट्रोल इंजन मिल सकता है जो 65hp की पावर और 89Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएगा। यह Maruti Suzuki का एक नया इंजन है जो वर्तमान में सेलेरियो और एस-प्रेसो को पावर देता है। इस इंजन को ऑल्टो में लगाने के बाद इसकी शक्ति को थोड़ा कम किया जा सकता है, लेकिन यह शानदार माइलेज भी प्राप्त कर सकता है। सूत्रों के मुताबिक New Alto 25kmpl से ज्यादा का माइलेज दे सकती है।

डिजाइन से लेकर केबिन तक होगा बिल्कुल नया
नई Alto अब पूरी तरह से बदल जाएगी, इसे नए HEARTECT प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा। कार को आगे से साइड तक नया डिजाइन दिया जाएगा और पीछे से इसकी कुछ तस्वीरें हाल ही में लीक हुई थीं, नए मॉडल की चौड़ाई और ऊंचाई ज्यादा होगी। इसके लुक में मौजूदा Celerio की कुछ झलकियां देखी जा सकती हैं। इतना ही नहीं अब आपको इसमें नया केबिन भी देखने को मिल सकता है.

इतनी होगी कीमत
नया मॉडल ऐप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो के समर्थन के साथ 7.0-इंच टचस्क्रीन सिस्टम को स्पोर्ट करना जारी रखता है। इसके अलावा स्मार्ट की के साथ पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। कार में डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, ब्रेक असिस्ट, सेगमेंट-फर्स्ट हिल-होल्ड असिस्ट जैसे फीचर्स हैं। फिलहाल Alto की एक्स-शोरूम कीमत 3.39 लाख रुपये से शुरू होती है, सूत्र के मुताबिक New Maruti Alto की कीमत 3.49 लाख रुपये या 3.69 लाख रुपये हो सकती है।