हर आदमी के सिर पर जल्द होगी अपनी छत, सीएम योगी बोले- सप्तऋषि के मार्गदर्शन से यूपी को…

Every man will soon have his own roof over his head, CM Yogi said- With the guidance of Saptarishi...
Every man will soon have his own roof over his head, CM Yogi said- With the guidance of Saptarishi...
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि जल्द ही यूपी में हर आदमी के सिर पर अपनी छत होगी। उत्तर प्रदेश में अब तक 45.5 लाख जरूरतमंद गरीबों को मकान दिए गए हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना में 66 फीसदी की बढ़ोतरी से प्रदेश में कोई भी ऐसा व्यक्ति नहीं बचेगा जिसके सिर पर छत नहीं होगी।

मुख्यमंत्री ने अपने आवास पर ‘हिन्दुस्तान’ के साथ विशेष बातचीत में कहा कि बजट में दिए गए सप्तऋषि मार्गदर्शन का सर्वाधिक लाभ यूपी को मिलेगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि इन्वेस्टर्स समिट यूपी के लिए गेमचेंजर साबित होगी। एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि वह योगी हैं और योगी ही रहना चाहते हैं। उन्होंने लोकसभा चुनाव में पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतने का भरोसा जताया।

अब प्रदेश पर लोगों का भरोसा बढ़ रहा
मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी में आज सुरक्षा का वातावरण है और लोगों का अब यूपी पर भरोसा बढ़ रहा है। यही कारण है कि पूरी दुनिया के लोग यहां आकर निवेश की इच्छा जता रहे हैं। भारत में जितने युवा हैं उसमें सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश में हैं। इसलिए निवेश का फायदा भी यहां के युवाओं को सबसे ज्यादा मिलने जा रहा है। निवेशकों को भी आसानी से कुशल युवा उपलब्ध हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि 2018 में पहली इन्वेस्टर्स समिट हुई थी। जिसका परिणाम है कि चार लाख करोड़ से ज्यादा के निवेश जमीन पर उतर चुके हैं।