WhatsApp पर आ रहा धमाकेदार फीचर! यूजर्स बोले- इसका हमें कब से था इंतजार;

Explosive feature coming to WhatsApp! Users said - how long did we wait for this;
Explosive feature coming to WhatsApp! Users said - how long did we wait for this;
इस खबर को शेयर करें

WhatsApp Group Membership approval feature: WhatsApp सबसे पॉपुलर सोशल मैसेजिंग ऐप है. भारत में चैटिंग के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल इसी का होता है. कंपनी भी कई मजेदार फीचर्स लाकर यूजर्स को शानदार एक्सपीरियंस देती है. वॉट्सएप ने अपने प्लेटफॉर्म पर ग्रुप्स और कम्यूनिटीज को मजबूत करने के उद्देश्य से कई नई सुविधाएं शुरू की हैं. वॉट्सएप एक नई सुविधा विकसित कर रहा है जो ग्रुप एडमिनिसट्रेटर्स को ग्रुप मेंबरशिप अप्रूवल ऑप्शन के माध्यम से शामिल होने के अनुरोधों की निगरानी करने की अनुमति देगा.

मेटा के सोशल मैसेजिंग प्लेटफॉर्म द्वारा एक फीचर शुरू करने के बाद यह खबर आई है, जो ग्रुप एडमिन को ग्रुप चैट में 512 व्यक्तियों को जोड़ने की अनुमति देता है. आइए एक नजर डालते हैं कि नया वॉट्सएप फीचर कैसे काम करेगा…

Group Membership Approval नाम का फंक्शन अब एंड्रॉइड के लिए वॉट्सएप के लिए डेवलपमेंट में है और निकट भविष्य में बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. टेस्टिंग के लिए अनुमति देने के लिए इस सुविधा को इसकी आधिकारिक रिलीज से पहले एक झलक दी गई है. यह मेटा के स्वामित्व वाली इंस्टेंट मैसेजिंग कंपनी द्वारा स्पष्ट रूप से 512 यूजर्स के साथ ग्रुप चैट बनाने की क्षमता को सौंपने के बाद आता है.

एडमिन के हाथ में होगी यह ताकत
ग्रुप मेंबरशिप अप्रूवल का प्रीव्यू WABetainfo द्वारा किया गया है. ग्रुप सेटिंग्स के जरिए इस फीचर को एक्सेस करके ग्रुप एडमिन इसे ऑन या ऑफ कर सकते हैं. प्लेटफॉर्म के मुताबिक, समूह की जानकारी के भीतर एक नया सेक्शन भी होगा जहां ग्रुप में शामिल होने के इच्छुक सदस्यों से आने वाले सभी अनुरोधों का प्रबंधन कर सकते हैं. यह फीचर कब तक आएगा, इसके बारे में अभी कुछ नहीं बताया गया है.