शहूर शायर Munawwar Rana की तबीयत बिगड़ी, ICU में भर्ती; जानिए लेटेस्ट हेल्थ अपडेट

Famous poet Munawwar Rana's health deteriorated, admitted in ICU; Know the latest health update
Famous poet Munawwar Rana's health deteriorated, admitted in ICU; Know the latest health update
इस खबर को शेयर करें

Munawwar Rana Health Update: मशहूर शायर मुनव्वर राणा (Munawwar Rana) की तबीयत बिगड़ गई है. मुनव्वर राणा को आईसीयू में एडमिट किया गया है. उनकी बेटी सुमैय्या राणा ने सोशल मीडिया पर जनता से पिता के स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना की अपील की. बताया जा रहा है कि मुनव्वर राणा की हालत गंभीर है. इसकी जानकारी उनकी बेटी ने खुद दी है. सुमैय्या राणा ने ये भी बताया कि पिछले कई दिनों से उनके पिता मुनव्वर राणा की तबीयत खराब है. हालत में सुधार नहीं होने के बाद अब मुनव्वर राणा को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है. डॉक्टर लगातार मुनव्वर राणा की सेहत पर नजर बनाए हुए हैं. सुमैय्या राणा ने लोगों से उनके पिता के लिए दुआ करने की गुजारिश की है.

मुनव्वर राणा की तबीयत खराब
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुनव्वर राणा की बेटी सुम्मैया ने बताया कि बीते 3 दिन से उनके पिता का स्वास्थ्य ठीक नहीं है. उनका इलाज चल रहा है. वे इस वक्त डॉक्टरों के ऑब्जर्वेशन में हैं. अगले 72 घंटे उनके पिता मुनव्वर राणा के क्रिटिकल हैं. हमें आशा है कि पिता मुनव्वर राणा जल्द से जल्द ठीक हो जाएंगे.

ठीक नहीं है मुनव्वर राणा की हालत
गौरतलब है कि शायर मुनव्वर राणा की हालत लंबे वक्त से ठीक नहीं है. इससे पहले भी मुनव्वर राणा को लखनऊ के एसजीपीजीआई अस्पताल में एडमिट कराया गया था. इससे पहले दिल्ली में उनका इलाज हो चुका है. जानकारी के मुताबिक, मुनव्वर राणा को किडनी से जुड़ी बीमारी है. उनकी कई बार डायलिसिस भी की जा चुकी है.

मुनव्वर राणा की फेमस शायरी
गौरतलब है कि मुनव्वर राणा एक मशहूर शायर हैं. मुनव्वर राणा को साहित्य अकादमी पुरस्कार भी मिल चुका है. इससे पहले मुनव्वर राणा को माटी रतन सम्मान से भी नवाजा गया था. मुनव्वर राणा की मां पर की गई शायर हर किसी को भावुक कर देती है. उनकी शायरी है ‘किसी को घर मिला हिस्से में या कोई दुकान आई, मैं घर में सबसे छोटा था मिरे हिस्से में मां आई.’