होमवर्क नहीं करने पर पिता ने बेटे को मिट्टी का तेल डालकर लगा दी आग, दर्दनाक मौत

पाकिस्तान (Pakistan) के कराची (Karachi) में एक शख्स ने होमवर्क(Home Work) नहीं करने पर अपने 12 वर्षीय बेटे को कथित तौर पर आग के हवाले कर दिया. 'डॉन' न्यूज की खबर के मुताबिक, यह घटना 14 सितंबर को ओरंगी टाउन (Orangi Town) में हुई जब नजीर नामक शख्स ने घर में अपने बेटे शाहीर पर मिट्टी का तेल छिड़का और आग लगा दी.

Father burnt his son to death for not doing homework, said - kerosene was poured to scare the child
Father burnt his son to death for not doing homework, said - kerosene was poured to scare the child
इस खबर को शेयर करें

Pakistani Man Burns His Son to Death: पाकिस्तान (Pakistan) के कराची (Karachi) में एक शख्स ने होमवर्क(Home Work) नहीं करने पर अपने 12 वर्षीय बेटे को कथित तौर पर आग के हवाले कर दिया. ‘डॉन’ न्यूज की खबर के मुताबिक, यह घटना 14 सितंबर को ओरंगी टाउन (Orangi Town) में हुई जब नजीर नामक शख्स ने घर में अपने बेटे शाहीर पर मिट्टी का तेल छिड़का और आग लगा दी. लड़के की मां की शिकायत पर पिता को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. गंभीर रूप से झुलसे लड़के की स्थानीय अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई.

खबर के अनुसार, आरोपी को सोमवार को न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया और अदालत ने उसे 24 सितंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया. खबर में बताया गया है कि शुरुआती जांच के दौरान आरोपी नजीर ने जांचकर्ताओं को बताया कि उसका इरादा अपने बेटे को जान से मारने का नहीं था. आरोपी ने कहा कि उसने बेटे को डराने के लिए उस पर मिट्टी का तेल छिड़का था क्योंकि वह अपना स्कूल का होमवर्क नहीं कर रहा था. आरोपी ने कहा कि उसने लड़के को डराने के लिए माचिस जलाई थी लेकिन तेल ने आग पकड़ ली और लड़का बुरी तरह झुलस गया.

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, पुलिस अधिकारी सलीम खान ने बताया कि जब शाहीर ने अपना होमवर्क पूरा करने के बजाय पतंग उड़ाने के लिए बाहर जाने की जिद की पिता नजीर गुस्से में आ गया था. नजीर अपने बेटे से होमवर्क से जुड़े सवाल पूछने लगा. शाहीर प्रश्नों के संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाया तो पिता ने उस पर मिट्टी का तेल डाल दिया.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, लड़के की चीखें सुनकर उसकी मां शाजिया दौड़ी और कमरे से कंबल लाकर उस पर फेंका. मां और पिता दोनों ने लड़के को कंबल और कपड़ों की सहायता से बचाने की कोशिश की लेकिन तब तक वह काफी झुलस गया था. डेली मेल की खबर के मुताबिक, शाहीर की मौत 16 सितंबर को हो गई थी. बेटे की खोने वाली मां शाजिया ने दो दिन तक शोक मनाया और फिर अपने पति के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.