18 साल का दिखने के लिए बेटे का खून इस्तेमाल कर रहा पिता, करोड़पति CEO अब तक उड़ा चुका है करोड़ों डॉलर

Father using son's blood to look 18 years old, millionaire CEO has blown millions of dollars till now
Father using son's blood to look 18 years old, millionaire CEO has blown millions of dollars till now
इस खबर को शेयर करें

यंग दिखना हर किसी की चाहत होती है लेकिन बुढ़ापा एक दिन सबको आना है। हालांकि इस कथन को अमेरिका के एंटरप्रेन्योर ब्रायन जॉनसन गलत साबित करना चाहते हैं और इसके लिए वो पूरी सिद्दत से खुद की बॉडी पर काम कर रहे हैं। दरअसल ब्रायन जॉनसन 45 साल के हैं और इस उम्र में वो 18 साल के रहना चाहते हैं। वह खुद को जवान रखने के लिए 30 डॉक्टरों की टीम को रखते हैं, इतना ही नहीं जानकर हैरानी होगी कि ब्रायन जॉनसन जवान रहने के लिए 2 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानि 16 करोड़ रुपये से अधिक प्रति वर्ष खर्च कर रहे हैं।

बेटे के खून का इस्तेमाल कर रहे ब्रायन जानसन

अब ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि 45 वर्षीय सॉफ्टवेयर डेवलपर ब्रायन जॉनसन ने अपनी युवावस्था पर काम करने के लिए अपने ही 17 साल के बेटे टालमेज के ब्लड का इस्तेमाल किया है। सामने आई जानकारी के मुताबिक पिछले महीने डलास के पास एक क्लिनिक में जॉनसन अपने 70 वर्षीय पिता रिचर्ड और बेटे टालमेज के साथ पहुंचे थे। यहां तीन जेनरेशन के इस परिवार ने एक घंटे तक चली लंबे ब्लड अदला-बदली उपचार में हिस्सा लिया। वैसे तो जॉनसन आमतौर पर हमेशा अज्ञात डोनर से प्लाज्मा प्राप्त करते हैं, लेकिन इस बार उनके बेटे टालमेज ने अपने एक लीटर खून डोनेट किया। इससे एक प्लाज्मा का और प्लेटलेट्स का बैच तैयार किया गया। हमेशा की तरह ब्रायन ने अपनी बॉडी में उस खूब को इंजेक्ट कराया, लेकिन इस बार थोड़ा परिवर्तन रहा। ब्लूमबर्ग के मुताबिक टालमेज के प्लाज्मा को जॉनसन की नसों में डालने के साथ उनके पिता रिचर्ड की नशों में भी डाला गया। इस तरह से ब्रायन ने अपने 17 वर्षीय बेटे टालमेज को अपना प्लाज्मा डोनर बनाया। अब यह प्रक्रिया जॉनसन के प्रोजेक्ट ब्लूप्रिंट का हिस्सा बन गई।

कथित तौर पर उन्होंने अज्ञात डोनर को ‘ब्लड बॉय’ के रूप में दिखाया, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वह एक आदर्श बॉडी मास इंडेक्स वाले व्यक्ति से ही ब्लड प्राप्त कर रहे हैं जो एक हेल्दी लाइफस्टाइल जीते थे और बीमारी से मुक्त थे। वैसे एंटी-एजिंग के लिए यह प्लाज्मा तकनीक का उपयोग कई वेलनेस बुद्धिजीवियों और वैज्ञानिकों का ध्यान आकर्षित कर रहा है। रेड क्रॉस के अनुसार पारंपरिक रूप से ट्रॉमा, सदमे, गंभीर यकृत रोग और थक्के की कमी का अनुभव करने वाले रोगियों को रक्त प्लाज्मा दिया जाता है। ब्रायन जॉनसन की यह ब्लड अदला-बदली कथित तौर पर 3 अप्रैल को हुई थी। यहां टालमेज ने अपने पिता और दादा को अपना युवा रक्त दान किया था।

कौन हैं ब्रायन जॉनसन?

कैलिफोर्निया के रहने वाले ब्रायन जॉनसर एक करोड़पति बिजनेसमैन हैं। बायोटेक कंपनी कार्नेल्को के मालिक ब्रायन अपनी कंपनी के तहत ‘ब्लूप्रिंट’ नाम से एक प्रोजेक्ट चला रहे हैं जिसका वो खुद हिस्सा हैं। इसी ब्लू प्रिंट प्रोजेक्ट के तहत ब्रायन जॉनसन अपने शरीर को और भी ज्यादा युवा बनाने पर काम कर रहे हैं। उनके दिन में 100 अलग-अलग प्रोटोकॉल हैं। ब्लूप्रिंट के संस्थापक और सीईओ ब्रायन जॉनसन दिनभर में 1,977 कैलोरी और एक महीने में 70 पाउंड से अधिक सब्जियों का सेवन करते हैं।

आपको बता दें, ब्रायन जॉनसन हर सुबह 4:30 बजे उठते हैं और इसके बाद 35 अलग-अलग तरह की एक्सरसाइज करते हैं। जॉनसन नियमित रूप से गुर्दे,प्रोस्टेट,थायरॉयड और नर्वस सिस्टम के परीक्षणों से भी गुजरते हैं। वो अपने अंगों के स्वास्थ्य को भी मापते है, इस प्रोसेस में उनका वजन,बॉडी मास इंडेक्स और फैट को चैक किया जाता है। साथ ही सोते समय ब्रायन शरीर के तापमान,रक्त ग्लूकोज,हृदय-गति और ऑक्सीजन के स्तर को भी चेक करते हैं।