महिला असिस्टेंट प्रोफेसर की संदिग्ध हालात में मौत, पति और ससुर पर…

Female assistant professor died under suspicious circumstances, husband and father-in-law...
Female assistant professor died under suspicious circumstances, husband and father-in-law...
इस खबर को शेयर करें

मुरादाबाद। मुरादाबाद में एक निजी विवि की असिस्टेंट प्रोफेसर मेघा चौधरी (25 साल) की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। मेघा के पिता ने बेटी के इंजीनियर पति, देवर और सास-ससुर के खिलाफ दहेज के लिए बेटी की हत्या कर देने की एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस ने पति और शिक्षक ससुर काे हिरासत में ले लिया है।

घटना मुरादाबाद के मझोला थाना क्षेत्र में कांशीराम नगर की है। यहां रहने वाली टीएमयू की असिस्टेंट प्रोफेसर मेघा चौधरी को 27 मई की रात को मायके वालों ने साईं अस्पताल में भर्ती कराया था। जहर खाए जाने की आशंका में उनका इलाज शुरू हुआ था। लेकिन इलाज के दौरान ही मेघा ने दम तोड़ दिया था। इसके बाद ससुराल वाले शव छोड़कर फरार हो गए थे।

माइक्रोबायोलॉजी में पीएचडी कर रही थीं मेघा

मेघा मुरादाबाद में छजलैट थाना क्षेत्र के गांव भीकनपुर की रहने वाली थीं।​ मेघा के पिता रणवीर सिंह ने बताया कि माइक्रोबायोलॉजी में एमएससी करने के बाद मेघा पिछले करीब 2 महीने से टीएमयू में सहायक प्रोफेसर के रूप में काम कर रही थीं। इसके साथ – साथ वो पीएचडी भी कर रही थीं।

6 माह पहले BJP प्रदेश अध्यक्ष के गांव में हुई थी शादी

मेघा के पिता रणवीर सिंह पुलिस विभाग में हेड कांस्टेबिल हैं। उनकी तैनाती इन दिनों बरेली जनपद में है। रणवीर सिंह ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी की शादी 28 नवंबर 2022 को छजलैट थाना क्षेत्र के गांव महेंद्री सिकंदरपुर निवासी विश्वास राजा के साथ की थी। महेंद्री सिकंरदपुर वही गांव है जहां के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह रहने वाले हैं। हालांकि शादी के बाद मेघा के ससुराल वाले मुरादाबाद में काशीराम नगर में शिफ्ट हाे चुके हैं।

पति और सास-ससुर करते थे टॉर्चर
रणवीर सिंह ने दैनिक भास्कर को बताया कि उनकी बेटी को शादी के कुछ दिन बाद से ही दामाद विश्वास राजा और उसके परिवार के लोग दहेज के लिए टॉर्चर करने लगे थे। बेटी दामाद विश्वास राजा नोएडा में HCL कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। लेकिन शादी के बाद से ही वो वर्क फ्रॉम होम करता है। मेघा के ससुर जितेंद्र सिंह काफियाबाद प्राइमरी स्कूल में शिक्षक हैं। रणवीर सिंह का कहना है कि पति और ससुर के साथ ही सास शिखा देवी और देवर सुधांशु भी उनकी बेटी को टॉर्चर करता था।

ससुराल वालों ने नहीं दी मौत की सूचना
रणवीर सिंह का कहना है कि पहले कई बार बेटी के ससुराल वालों के साथ पंचायत हो चुकी थी। हर बार समझौता होकर बेटी को ससुराल भेज दिया जाता था। लेकिन इस बार ससुराल वालों ने उनकी बेटी की जान ही ले ली। रणवीर का कहना है कि उनकी बेटी की मौत की सूचना उन्हें ससुराल वालों ने नहीं दी। बल्कि किसी अन्य व्यक्ति ने उन्हें उनकी बेटी की मौत की सूचना दी। रणवीर बोले- मैं जब साईं अस्पताल पहुंचा तो मेरी बेटी मुझे मृत मिली।

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। पुलिस ने इस मामले में मेघा चौधरी के पति और ससुर को हिरासत में ले लिया है। पुलिस बाकी आरोपियों की तलाश में जुटी है।