बिहार में स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस में लगी आग, मची अफरा-तफरी

Fire breaks out in Freedom Fighter Express in Bihar, chaos
Fire breaks out in Freedom Fighter Express in Bihar, chaos
इस खबर को शेयर करें

दरभंगा: बिहार में बड़ा रेल हादसा होने से बाल-बाल बचा. दरभंगा में स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस की पैंट्री में आग लगने का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक, चलती ट्रेन में चिंगारी निकलने के कुछ ही मिनटों में पैंट्री में आग लग गई. यह हादसा दरभंगा-समस्तीपुर के बीच लहेरियासराय स्टेशन के करीब पंडसराय गुमटी में हुआ.

स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस (12561अप) जयनगर से नई दिल्ली जा रही थी. जैसे ही ट्रेन दरभंगा जंक्शन से खुलकर सोमवार रात करीब 8.30 बजे लहेरियासराय स्टेशन से पास पंडसराय गुमटी पहुंची तो पैंट्री कार में अचानक आग लग गई. आग की खबर मिलते ही ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी. इस बीच ट्रेन में अफरा-तफरी मच गई और गाड़ी के रुकते ही ट्रेन से नीचे उतरने लगे.

वहीं, अग्निशमन से जल्दी ही आग पर काबू पा लिया गया और ट्रेन को कोई बड़ी नुकसान नहीं हुआ. इस हादसे में किसी के घायल होने की खबर भी नहीं है. इस तरह जयनगर से दिल्ली जाने वाली स्वतंत्रता सेनानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस ‘दी बर्निंग ट्रेन’ होने से बाल-बाल बच गई. अच्छी बात रही कि आग बुझाने के बाद तत्काल सभी तरह की जांच पड़ताल के बाद ट्रेन को समस्तीपुर के लिए रवाना कर दिया गया. दरभंगा रेलवे स्टेशन के अधीक्षक ने घटना की पुष्टि की है.