यूपी पुलिस के एनकाउंटर से बचने के लिए कड़कड़डूमा कोर्ट के बाहर फायरिंग, दिल्ली जेल में रहना चाहता था

Firing outside Karkardooma court to avoid encounter with UP police, wanted to stay in Delhi jail
Firing outside Karkardooma court to avoid encounter with UP police, wanted to stay in Delhi jail
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली । उत्तर प्रदेश (यूपी) पुलिस की मुठभेड़ से बचने के लिए मेरठ के एक बदमाश ने कड़कड़डूमा कोर्ट के बाहर गोली चला दी। गोली चलते ही वहां हड़कंप मच गया। कोर्ट की सुरक्षा में तैनात पुलिस के जवानों ने बदमाश को काबू किया। बदमाश की पहचान मेरठ स्थित हसनपुर गांव निवासी 21 वर्षीय अरमान के रूप में हुई है। पुलिस ने इसके पास से एक पिस्टल भी बरामद की है।

गेट नंबर चार के पास हवा में गोली चलाई
फर्श बाजार थाना पुलिस ने बदमाश के खिलाफ आर्म्स एक्ट व लोगों की जान खतरे में डालने की धारा में केस पंजीकृत किया है। शाहदरा जिला पुलिस ने बताया कि शुक्रवार दोपहर करीब तीन बजे एक युवक ने कड़कड़डूमा कोर्ट के गेट नंबर चार के पास हवा में गोली चला दी। कोर्ट की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी हरकत में आए और बदमाश को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को जांच में पता चला कि पकड़ा गया बदमाश बुलंदशहर के अरमानी गिरोह का सक्रिय सदस्य है। उसने दिल्ली के जेल में बंद होने के लिए कोर्ट के बाहर गोली चलाई है, उसने कोर्ट को इसलिए चुना क्योंकि वहां पर हमेशा पुलिस तैनात रहती है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि वह यूपी पुलिस से संपर्क कर कर रही है।

अरमान पर विभिन्न धाराओं के आठ केस दर्ज
यूपी पुलिस ने बदमाश के तीन साथियों को मुठभेड़ में किया है ढेर पुलिस को जांच में पता चला कि अरमानी गिरोह रंगदारी व अपहरण की वारदात को अंजाम देता है। अरमान पर भी अपहरण और रंगदारी समेत सहित विभिन्न धाराओं आठ केस दर्ज हैं। यूपी में दर्ज कई आपराधिक वारदात में वांछित है, कुछ समय पहले बदमाश ने बुलंदशहर में एक कारोबारी से दाे करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी थी।

इसपर यूपी पुलिस ने 50 हजार रुपये का इनाम रखा हुआ है। पुलिस को पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह किशोरावस्था से ही आपराधिक वारदात को अंजाम देता आ रहा है। यूपी पुलिस उसके गिरोह के तीन बदमाशों को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर चुकी है, वह पुलिस से बचने के लिए बार-बार ठिकाना बदल रहा था। उसे डर था कि यूपी पुलिस उसे मुठभेड़ में ढेर कर देगी, इसलिए उसने दिल्ली के जेल में बंद होने की योजना बनाई।