ओडिशा हादसे के 51 घंटे बाद पटरी से गुजरी पहली ट्रेन, रेल मंत्री ने हाथ जोड़कर की प्रार्थना, देखें वीडियो

First train derailed 51 hours after Odisha accident, Railway Minister prayed with folded hands, watch video
First train derailed 51 hours after Odisha accident, Railway Minister prayed with folded hands, watch video
इस खबर को शेयर करें

Train movement resumes in Balasore: ओडिशा के बालासोर में दुर्घटना प्रभावित खंड से भीषण हादसे के 51 घंटे बाद रविवार (4 जून) रात करीब 10 बजकर 40 मिनट पर पहली ट्रेन रवाना हुई. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मालगाड़ी को रवाना किया और इस दौरान कई मीडियाकर्मी और रेलवे अधिकारी भी वहां मौजूद रहे. मालगाड़ी विशाखपटनम बंदरगाह से राउरकेला इस्पात संयंत्र जा रही है और उसी पटरी पर चल रही है जहां शुक्रवार (2 जून) को हादसा हुआ था.

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट किया, “क्षतिग्रस्त डाउन लाइन पूरी तरह ठीक हो गई है. खंड से पहली ट्रेन रवाना हुई.” इसके कुछ देर बाद उन्होंने ट्वीट करके बताया कि अप-लाइन पर भी ट्रेन आवाजाही शुरू हो गई है.

घंटों बाद रवाना हुई पहली ट्रेन का वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी खड़े नजर आ रहे हैं. बाहानगा रेलवे स्टेशन से होते हुए जैसे ही ट्रेन गुजरती है, रेल मंत्री हाथ हिलाकर अभिवादन करते हैं. इसके बाद वह हाथ जोड़कर प्रार्थना करते हुए नजर आते हैं.

पहली ट्रेन रवाना होने का वीडियो

रेल मंत्री ने अपने हैंडल से भी वीडियो शेयर किए हैं. एक वीडियो वह ‘भारत माता की जय’ और ‘वंदे मातरम’ के नारे लगाते हुए और लोगों को धन्यवाद देते हुए नजर आ रहे हैं.

गौरतलब है कि बालासोर में बाहानगा बाजार रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार शाम करीब सात बजे कोरोमंडल एक्सप्रेस मुख्य लाइन के बजाय लूप लाइन में प्रवेश करने के बाद वहां खड़ी एक मालगाड़ी से टकरा गई थी. इस हादसे की चपेट में बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस भी आ गई थी. इस दुर्घटना में कम से कम 275 लोगों की मौत हुई है.