यूपी के इस शहर में एक साथ उतारे पांच विमान, देखने वाले रह गए हैरान

Five planes landed together in this city of UP, onlookers were surprised
Five planes landed together in this city of UP, onlookers were surprised
इस खबर को शेयर करें

फर्रुखाबाद। यूपी के फर्रुखाबाद जिले के मोहम्मदाबाद हवाई पट्टी पर रविवार दोपहर बाद एक साथ पांच विमान उतरे तो लोग हैरान हो गए। लोगों को समझ ही नहीं आ रहा था कि एक साथ इतने विमान यहां क्यों उतारे गए हैं। जानकारी करने पर पता चला कि मौसम खराब होने पर विमान आगे की उड़ान नहीं भर सके। इस वजह से इन्हें यहां रोक दिया गया। दोपहर बाद करीब 3:20 बजे कानपुर की गर्ग एविएशन कंपनी के पांच टू सीटर विमान एक के बाद एक हवाई पट्टी पर उतारे गए। इन पर पायलट और प्रशिक्षु थे जो प्रशिक्षण के लिए कानपुर से उड़े थे।

करीब दो घंटे तक हवाई पट्टी पर रुकने के बाद छात्रों को प्रशिक्षण दे रहे पायलट निखिल ने बताया कि कानपुर में मौसम खराब होने के कारण विमान आगे उड़ान नहीं भर सकते। अब विमान सोमवार सुबह उड़ान भरेंगे। हवाई पट्टी पर तैनात उद्यान विभाग के चौकीदार हीरालाल ने बताया कि पिछले महीने भी 14 विमान हवाई पट्टी पर उतारे गए थे। गर्ग एविएशन के मुख्य विमान प्रशिक्षक कैप्टन मयंक गर्ग ने बताा कि पांचों विमान नियमत प्रशिक्षण के लिए उड़े थे।

मोहम्मदाबाद हवाई पट्टी पर उनका उतरना पहले से तय था और उसकी बाकायदा अनुमति ली गयी थी। यहां के बाद सभी विमानों को सैफई हवाई पट्टी पर उतारा जाना था और वहां से कानपुर आना था। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण का हिस्सा है और नियमित रूप से विमान यहां उतरते और टेकआफ करते हैं। कैप्टन गर्ग के अनुसार कानपुर में मौसम खराब होने पर विमान मोहम्मदाबाद हवाई पट्टी पर ही रोकने का संदेश दिया गया, अब विमान सोमवार को सुबह कानपुर के लिए उड़ान भरेंगे।