एक-दो नहीं, पूरे 32 बार दुल्हन बनी लड़की, रात में करती थी ऐसा कारनामा, सुबह रोता मिलता था दूल्हा

For the first time, 300 refugees got Indian citizenship under CAA
For the first time, 300 refugees got Indian citizenship under CAA
इस खबर को शेयर करें

कहते हैं कि जोड़ियां आसमान में बनाई जाती है. इस धरती पर लोग अपने पार्टनर से इत्तेफाक से मिलते हैं और दोनों हमेशा-हमेशा के लिए एक हो जाते हैं. लेकिन कई बार कुछ लोगों को अपने पार्टनर की तलाश में ज्यादा समय लग जाता है. लोगों की ये परेशानी अब कुछ लोगों के लिए बिजेनस का रूप ले चुका है. कई ऐसी एजेंसी खुल गई है जो लोगों को उनके जीवनसाथी से मिलवाने का काम करती है. ऐसी एजेंसी धड़ल्ले से हर गली-मोहल्ले में खुल रहे हैं. इसी के साथ शादी के नाम पर ठगी के मामले भी बढ़ने लगे हैं.

राजस्थान के जनजाति बाहुल्य इलाके बांसवाड़ा और डूंगरपुर में इस तरह के गिरोह काफी एक्टिव हो गए हैं. ये गिरोह उन मर्दों को पकड़ते हैं, जिनकी शादी नहीं हो पा रही है. ये लोग दलाल बनकर लड़कों को लड़कियों से मिलवाते हैं. इसके बाद उनकी शादी करवाई जाती है. लेकिन दुल्हन शादी के अगले दिन ही सारे जेवर और पैसे लेकर भाग जाती है. ऐसी लूटेरी दुल्हनों की संख्या दिन ब दिन बढ़ती ही जा रही है.

सामने आ रहे हैं कई मामले
इलाके के थानों में लुटेरी दुल्हन के कई मामले सामने आ रहे हैं. ये गिरोह कई साल से एक्टिव है. सागवाड़ा थाने में 2022 में पुलिस ने एक ऐसी दुल्हन को पकड़ा था, जिसने एक दो नहीं, बल्कि पूरे बत्तीस दूल्हों को शिकार बनाया था. इस दुल्हन ने बत्तीस लोगों से शादी की. इसके बाद सुहागरात पर वो लड़के वालों को नशीली चीज खिला देती थी. इसके बाद घर में रखे कैश और जेवर लेकर उड़ जाती थी. जब कई दूल्हों ने एक ही लड़की का स्केच बनवाया, तब पुलिस ने एक्टिव होकर आखिरकार लुटेरी दुल्हन को अरेस्ट कर लिया.

ऐसे काम करता है गैंग
इलाके में ऐसे कई गैंग हैं जो कुंवारे मर्दों को शादी का झांसा देकर फंसा रहे हैं. ये दलाल गरीब लड़कियों का बहाना देकर शादी के दौरान लड़कों से पैसे लेते हैं. लड़की वाले पैसे लेकर शादी करने को तैयार हो जाते हैं. इसके बाद शादी की सारी तैयारी भी लड़के वाले ही करते हैं. एक बार शादी हो जाने के बाद मौका मिलते ही दुल्हन सारे पैसे और गहने लेकर उड़ जाती है. अभी तक इन दलालों के चक्कर में कई युवा फंस चुके हैं. पुलिस युवाओं को अवेयर करने में जुटी हुई है ताकि आगे शादी के नाम पर और ज्यादा लोग धोखा ना खाएं.