राजस्थान के सात संभागों में 11 दिसंबर को होगी फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा, 2300 पदों के लिए 4 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी आजमाएंगे हुनर

Rajasthan Forest Guard Recruitment Exam 2022: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड प्रदेश के सात संभागों में वनरक्षक भर्ती का आयोजन करेगा. यह परीक्षा कल यानि 11 दिसंबर को आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा में करीब 4 लाख से अधिक उम्मीदवार अपनी किस्मत अजमा रहे हैं, लेकिन कड़ाके की ठंड के बाद भी उम्मीदवारों को राहत नहीं दी गई है. जानिए क्या है गाइडलाइन.

Forest Guard recruitment exam will be held on December 11 in seven divisions of Rajasthan, more than 4 lakh candidates will try their skills for 2300 posts
Forest Guard recruitment exam will be held on December 11 in seven divisions of Rajasthan, more than 4 lakh candidates will try their skills for 2300 posts
इस खबर को शेयर करें

Rajasthan Forest Guard Recruitment Exam 2022​: राजस्थान वनरक्षक भर्ती परीक्षा का काउंड डाउन शुरू हो चुका है, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड कल यानि 11 दिसंबर को प्रदेश के सात संभागों में इस परीक्षा का आयोजन कर रहा है, मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान वनरक्षक भर्ती परीक्षा में करीब 4 लाख से अधिक उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होंगे. लेकिन हाड़ कपा देने वाली ठंड के बीच राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने जो गाइडलाइन जारी की है, उसमें कैंडीडेट्स की मुश्किलें और भी बढ़ सकती हैं. परीक्षार्थी ब्लैजर, कोर्ट, मफलर, जरकिन, जेब वाली स्वेटर पहनकर परीक्षा नहीं दे सकते हैं.

महिला अभ्यार्थियों के लिए भी यही गाइडलाइन है, इसलिए ऐसे कपड़ों का चयन करें जिससे आप ठंड से अपना बचाव भी कर सकें. परीक्षा की गाइड लाइन को पूरा कर भी कर सकें. सबसे काम कि बात यह है कि अपना प्रवेश पत्र यानि एडमिट कार्ड संभाल कर रखें, यदि अभी तक डाउनलोड नहीं किए तो आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर जल्द डाउन लोड करें.

आपको बता दें कि 2300 पदों के लिए बीते 12 और 14 नवंबर को यह परीक्षा दो पारियों में आयोजित की गई थी. लेकिन 12 नवंबर के दूसरी पारी का पेपर लीक होने से पूरे प्रदेश भर में बवाल मचा था. यह पेपर सोशल मीडिया पर वायरल किया गया था. पेपर वायरल होने के बाद राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने इस परीक्षा को तुरंत रद्द करने का फैसला लिया था. पेपर लीक मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 10 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. अन्य कि भी तलाश की जा रही है.

अब काम की बात यह है कि परीक्षा केंद्र पर समय से पहुंचे. ड्रेस कोड का पालन करें. यदि ड्रेस कोड का पालन नहीं करते तो आपको इंट्री मिलने में परेशानी हो सकती है.