भूल जाओ कश्मीर, हम भारत से नहीं लड़ सकते… इस पाकिस्तानी को सुन एंकर की बोलती बंद हो गई

Forget Kashmir, we cannot fight with India... The anchor stopped speaking after hearing this Pakistani.
Forget Kashmir, we cannot fight with India... The anchor stopped speaking after hearing this Pakistani.
इस खबर को शेयर करें

India Pakistan Comparison: अगर हम समझते हैं कि पाकिस्तानी फौज का बजट भारत की फौज के बजट के बराबर हो जाए. उससे मुकाबला करने की कोशिश की जाए तो पाकिस्तान तबाह हो जाएगा. ये सब्जेक्ट ही गलत है. किससे कंपेयर करना है आपको? आपके फौज के बजट का बेस क्या है? लक्ष्य क्या है? क्या भारत से जंग लड़नी है? आपके ईस्टर्न साइड में इंडिया है. उसका बजट पाकिस्तान से कई गुना ज्यादा है. आप लड़ना चाहते हो?… एक पाकिस्तानी एक्सपर्ट ने अपने ही मुल्क के लोगों को आईना दिखाया है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी शेयर हो रहा है. पाकिस्तानी एंकर भारत से जंग पर सवाल कर रहा था, इस पर पाकिस्तान के CA और फेडरल रेवेन्यू बोर्ड के चेयरमैन रहे मोहम्मद शब्बर जैदी ने अपने ही देश की पोल खोलकर रख दी. दरअसल, आए दिन पाक मीडिया और वहां के नेता अपने हितों को साधने के लिए भारत से जंग की बातें कर जनता को बरगलाते रहे हैं.

दिमाग से निकाल दो कि इंडिया से लड़ पाओगे

जैदी की बात सुनकर पाकिस्तानी एंकर की बोलती बंद हो गई. उन्होंने धीमी आवाज में कहा कि लड़ना तो कोई भी नहीं चाहता सर. इस पर पाक एक्सपर्ट ने कहा कि ठीक, लड़ना नहीं तो बराबरी करना चाहते हो? एंकर ने जवाब दिया- ख्वाहिश तो है. एक्सपर्ट बोले- बराबरी करने के लिए पैसे हैं? नहीं है न, तो फिर अपने दिमाग से ये निकाल दो कि आप इंडिया से लड़ सकते हो.

क्या पाकिस्तानियों को भूखा मारोगे?

जैदी ने आगे कहा कि ये मान लो कि हम नहीं लड़ सकते हैं. हां, अगर वह हमला करते हैं तो हम बम चला देंगे. ये डेटरेंस हैं हमारे पास लेकिन हम ये कहें कि उतने ही टैंक लेंगे, उतने ही जहाज लेंगे जितना इंडिया ले रहा है तो हम बेवकूफ हैं ना. पाकिस्तान में ये बात क्यों की जाती हैं, क्या लोगों को भूखा मारेंगे आप? दिलचस्प तो यह है कि इंटरव्यू लेने एंकर बैठा था लेकिन पाकिस्तानी एक्सपर्ट उन्हीं से सवाल जवाब करने लगे. उन्होंने कहा कि आखिरी जंग कब हुई थी. 1971 में… करगिल सुनकर बरस पड़े वो क्या वॉर था. क्या आप जंग चाहते हो? किस बात पर भारत से जंग होगी. कोई तो वजह होगी? एंकर ने कश्मीर का नाम लिया ही था कि एक्सपर्ट ने झट से कहा कि कश्मीर आपके (पाकिस्तान) हाथ से जा चुका है. भूल जाएं कश्मीर को. कश्मीर को लड़कर ले लोगे भारत से?

अब भी अकल नहीं आई

जैदी ने कहा कि मतलब आप सोच रहे हैं कि पाकिस्तानी फौज जाएगी और श्रीनगर फतह कर लेगी? ये कहना चाह रहे हो. तीन दफा तुमने हरकत की. करगिल में भी हरकत की. तुम्हें अब भी अकल नहीं आई. यह इंटरव्यू कब और किस तरह लिया गया, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. सोशल मीडिया पर भारत में इसे खूब देखा जा रहा है. लोग मौज ले रहे हैं. कई पत्रकारों और जाने माने लोगों ने इसे शेयर किया है. इस इंटरव्यू में एक जगह जैदी पाकिस्तान की हालत को समझाते हुए कहते हैं कि टाटा कंपनी का प्रॉफिट पाकिस्तान की जीडीपी के बराबर हो गया है. भारत की एक कंपनी का और आप कश्मीर के लिए चल पड़े हो. उन्होंने पाकिस्तानियों से चुभने वाला सवाल पूछा कि क्या पाकिस्तान की सेना के पास इतनी ताकत है कि वह कश्मीर को हासिल कर ले? एक इंसान बनकर सोचो. जम्मू से उन्होंने श्रीनगर तक ट्रेन चला दी है. तुम किस दुनिया में बैठे हो.