चार बच्चों को ड्रम में डालकर मार डाला, फिर विवाहिता ने भी लगाई फांसी

Four children were killed by putting them in a drum, then the married woman also hanged herself
Four children were killed by putting them in a drum, then the married woman also hanged herself
इस खबर को शेयर करें

बाड़मेर। राजस्थान के बाड़मेर में एक विवाहिता ने अपने चार बच्चों को लोहे के ड्रम में डाल कर मौत के घाट उतार दिया. इसके बाद विवाहिता ने भी फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली. घटना के बाद से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने पांचों शवों को कब्जे में लेकर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है. घटना बाड़मेर जिले के मंडली थाना क्षेत्र के बानियावास गांव की है.

जानकारी के मुताबिक, उर्मिला पत्नी जेठाराम अपने चार बच्चों के साथ घर पर अकेली थी. पति जेठाराम मजदूरी के लिए जोधपुर गया हुआ था. इसी बीच शनिवार दोपहर के समय विवाहिता ने अपनी तीन बेटियों और एक बेटे को अनाज रखने की कोठी में डाल दिया और उसके ऊपर का ढक्कन बंद कर दिया.

इससे 8 वर्षीय बेटी भावना, 5 वर्षीय बेटे विक्रम, 3 वर्षीय बेटी विमला और 2 वर्षीय बेटी मनीषा की दम घुटने से मौत हो गई. इसके बाद विवाहिता ने अपने घर में बने कच्चे छपरे में फांसी का फंदा लगाकर अपनी जान दे दी. आसपास के लोगों को जब विवाहिता कहीं नहीं दिखी तो उसके घर पहुंचे, जहां विवाहिता का शव फंदे से लटका हुआ था. तो दूसरी तरफ चारों बच्चे अनाज की कोठी में बंद थे और चारों बच्चों की मौत हो चुकी थी.

यह दृश्य देखकर आसपास के लोगों के होश उड़ गए. ग्रामीणों ने रिशेदारों को सूचना दी. फिर पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची मंडली थाना पुलिस ने एफएसएल टीम को मौके पर बुलाया. एफएसएल टीम ने मौके पर से साक्ष्य जुटाए. वहीं पुलिस ने मां और 4 बच्चों के शवों को कब्जे में लेकर कल्याणपुरा अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. पुलिस इस मामले में जांच पड़ताल में जुट गई है.

पीहर पक्ष की रिपोर्ट पर होगी अग्रिम कार्रवाई
मंडली थानाधिकारी कमलेश कुमार के मुताबिक, बानियावास गांव के एक घर में मां और उसके 4 बच्चों के शव मिले हैं. पुलिस ने पांचों शवों को कब्जे में लेकर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. वहीं मृतका के पीहर पक्ष को भी घटना की सूचना दी है. थानाधिकारी के मुताबिक, पीहर पक्ष की रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी. पुलिस मौके पर से साक्ष्य जुटाने के साथ मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है.