मुजफ्फरनगर में एसपी ट्रैफिक के खिलाफ सड़क बंद कर धरने पर बैठे भाजपा नेता, मचा हडकंप

Fraud of four and a half lakhs from a contract worker in Muzaffarnagar: On the pretext of a job in the Electricity Department...
Fraud of four and a half lakhs from a contract worker in Muzaffarnagar: On the pretext of a job in the Electricity Department...
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। शहर में अंसारी रोड और आबकारी रोड ;शामली रोडद्ध से जोड़ने के लिए नावल्टी चैराहे को बंद करने और खोलने को लेकर पुलिस प्रशासन और व्यापारियों के बीच चूहे बिल्ली का खेल चल रहा है। खुद मंत्री कपिल देव अग्रवाल द्वारा हस्तक्षेप करते हुए यह चैराहा खुलवाया गया था, लेकिन इसके बावजूद भी मौका लगते ही पुलिस अफसर फिर से इस चैराहे को बंद करा देते हैं। अब इस चैराहे को बंद करने के एसपी ट्रैफिक के खिलाफ भाजपा नेता को व्यापारियों और दुकानदारों के साथ सड़क को बंद कर धरने पर बैठने के लिए विवश होना पड़ा। इस चैराहे को फिर से बंद कराने को लेकर आज बड़ा हंगामा हुआ। यहां पर व्यापारी नेता कृष्णगोपाल मित्तल ने दुकानदारों के साथ सड़क पर ही बैठकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ धरना दिया, जिसके कारण घंटों तक शहर की यातायात व्यवस्था प्रभावित रही। बाद में मौके पर पहुंुचे पुलिस अफसरों के साथ चैराहा बंद करने को लेकर व्यापारियों की तीखी झड़प भी हुई और चेतावनी दी गई कि यदि चैराहा नहीं खोला गया तो बड़ा आंदोलन किया जायेगा।

बता दें कि नावल्टी चैराहा कई वर्षों से बंद किया गया है। इसके पीछे ट्रैफिक पुलिस के एसपी कुलदीप सिंह का कहना है कि शहरी यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के ही लिए यह चैराहा बंद किया गया है। आज सुबह दस बजे भी चैराहे को यातायात पुलिसकर्मियों ने बैरिकेड लगाकर बंद करा दिया था। चैराहा बंद देखकर स्थानीय दुकानदारों ने हंगामा शुरू कर दिया। व्यापारियों की सूचना पर उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष और वरिष्ठ भाजपा नेता कृष्णगोपाल मित्तल भी अपनी पूरी टीम के साथ नावल्टी चैराहे पर पहुंचे और पुलिस प्रशासन की इस कार्यवाही का विरोध जताते हुए उन्होंने दुकानदारों के साथ नावल्टी चैक पर ही सड़क पर गद्दे बिछाकर धरना शुरू कर दिया, जिसके कारण मौके पर यातायात अवरु( होने के कारण लंबा जाम लग गया। चैराहा जाम होने की सूचना से पुलिस में हड़कम्प मच गया। शहर कोतवाली प्रभारी इंस्पेक्टर महावीर सिंह चैहान मय फोर्स मौके पर पहुंचे और व्यापारी नेताओं को धरने से उठाने का प्रयास किया तो व्यापारियों की उनके साथ तीखी झड़प होने लगी।

इंस्पेक्टर कोतवाली के समक्ष कृष्णगोपाल मित्तल ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि व्यवस्था के नाम पर एक अफसर की जिद के कारण शहर में अव्यवस्था फैलाई जा रही है। इस आम रास्ते को मजाक बना दिया है, होली दहन के लिए बंद करने की बात अफसरों ने कही थी, इसके बाद भी जब खोला नहीं, तो व्यापारियों ने प्रदर्शन कर चैराहा खुलवाया था और आज सुबह दस बजे फिर से बंद कर दिया। चैराहा बंद करने से लाभ नहीं है। दुकानदारों का व्यापार चैपट हो रहा है। चैराहा खुलने से यातायात बंट जाता है, लेकिन बंद करने से अस्पताल चैराहे पर ज्यादा यातायात का दबाव बन जाता है। बाद में इंस्पेक्टर कोतवाली ने उनकी बात एसपी सिटी से कराई, जिसमें उन्होंने आज शाम ही स्थलीय निरीक्षण करने की बात कही थी, लेकिन आज कमिश्नर सहारनपुर का दौरा होने के कारण इसे स्थगित कर दिया गया है। कृष्णगोपाल मित्तल ने बताया कि अब शुक्रवार को निरीक्षण करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि इस चैराहे को अब बंद नहीं करने दिया जायेगा। इस दौरान संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष व मंडल प्रभारी कृष्ण गोपाल मित्तल, नगर अध्यक्ष राकेश त्यागी, अंसारी रोड इकाई अध्यक्ष सुभाष मित्तल के साथ ही काफी संख्या में संगठन के कार्यकर्ता और व्यापारी मौजूद रहे।