इंस्टाग्राम पर दोस्ती…फिर प्यार! काले धागे के मंगलसूत्र से रचाई शादी, शुरू हुआ ब्लैकमेल का खेल तो…

Friendship on Instagram… love again! Married with black thread mangalsutra, the game of blackmail started...
Friendship on Instagram… love again! Married with black thread mangalsutra, the game of blackmail started...
इस खबर को शेयर करें

इंदौर. सोशल मीडिया की दोस्ती के बाद प्यार और फिर धोखे के मामले अब दिनों दिन बढ़ते जा रहे हैं. खासतौर पर ऐसे रिश्ते में शादी का वादा और इसके नाम पर शारीरिक संबंध बनाकर ब्लैकमेल करने के मामले भी जुड़ते जा रहे हैं. ऐसे ही एक मामले में नाबालिग लड़के और लड़की की इंस्टाग्राम पर दोस्ती हुई. फिर दोनों के बीच शारीरिक संबंध बने. इसके बाद लड़के ने वीडियो बनाकर लड़की को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया.

मामला मध्य प्रदेश के इंदौर शहर का है. यहां के परदेशीपुरा थाने के इलाके में रहने वाली एक 16 वर्षीय लड़की की नजदीक के इलाके में ही रहने वाले 17 वर्षीय लड़के से इंस्टग्राम पर दोस्ती हो गई. दोनों के बीच चैटिंग से शुरू हुआ बातचीत का सिलसिला मुलाकात और दोस्ती में बदल गया. दोनों ने शादी रचाने और साथ में रहने के वादे भी किए.

काले धागे का मंगलसूत्र और शादी
दोनों के बीच रिश्ता परवान चढ़ा, तो लड़की अपने बॉयफ्रेंड पर शादी के लिए दबाव बनाने लगी. एक दिन लड़के ने लड़की को अपने घर पर बुलाया और काले धागे का मंगलसूत्र पहनाकर शादी कर ली. इसके बाद लड़के ने धोखे से शारीरिक संबंध बनाते हुए वीडियो भी बना लिए. वह इन वीडियो के आधार पर लड़की को ब्लैकमेल करने लगा. कई दिनों तक दबाव में रहने के बाद आखिरकार लड़की ने परिजनों को आपबीती बताई, जिसके बाद उन्होंने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई.

आरोपी और फरियादी दोनों नाबालिग
इंदौर पुलिस ने बताया कि इस मामले में शिकायत करने वाले लड़की और आरोपी लड़का, दोनों नाबालिग हैं. पुलिस ने शिकायत के आधार पर लड़के खिलाफ पॉस्को एक्ट सहित कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. पुलिस के मुताबिक, लड़के को गिरफ्तार कर आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है.