पैर छूने से हाथ पकड़ने तक, मोदी को देखते ही नीतीश बाबू को आखिर क्या हो जाता है?

From touching feet to holding hands, what happens to Nitish Babu after seeing Modi?
From touching feet to holding hands, what happens to Nitish Babu after seeing Modi?
इस खबर को शेयर करें

नालंदा: प्राचीन नालंदा विश्वविद्यालय के न्यू कैंपस के उद्घाटन के लिए मंच पर पीएम मोदी के एक ओर बिहार के सीएम नीतीश कुमार और दूसरी ओर राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर बैठे थे। कैमरे का पूरा फोकस इन्हीं तीनों पर था। तभी अचानक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री मोदी के बाएं हाथ को पकड़कर अपने हाथों ले लिया और कुछ देखने लगे। शुरू में पीएम मोदी अचकचा गए। मगर, बाद में मुस्कुराते हुए नीतीश कुमार से बात की और उनके सवाल का जवाब दिया। हालांकि, आपस में क्या बात हुई, किसी को कुछ पता नहीं चल पाया। मगर, अपने-अपने हिसाब से अंदाजा लगाया जा सकता है।

मेरी उंगली की स्याही छूट गई, आपकी…!
वैसे, पक्का तौर पर तो नहीं कहा जा सकता है कि सीएम नीतीश कुमार पीएम मोदी के उंगली पर वोटिंग वाली स्याही खोज रहे थे। मगर, पांच सकेंड के इस एक्टिविटी को देखने से लगता है कि नीतीश कुमार ने पीएम मोदी की उंगलियों को दिखाते हुए वोटिंग वाली स्याही को लेकर बात की। फिर उन्होंने अपनी उंगली को भी पीएम मोदी को दिखाई। देश में हाल ही में लोकसभा चुनाव संपन्न हुए हैं। वोट देने के बाद उंगली पर एक खास तरह का निशाना लगाया जाता है, जो धीरे-धीरे मिटता है।

जब नीतीश छूने लगे पीएम मोदी के पैर
इसी तरह, 7 जून को दिल्ली में NDA की बैठक हुई। इसमें पीएम नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नेता चुना गया। ये बैठक दो घंटे से ज्यादा वक्त तक चली थी। गठबंधन के 13 नेताओं ने इस दौरान भाषण भी दिया। मगर, सबसे ज्यादा चर्चा नीतीश के भाषण और उनके एक वाकये की होने लगी। इसका वीडियो भी खूब वायरल हुआ था। दरअसल, भाषण देने के बाद मंच की तरफ नीतीश कुमार आए तो उन्होंने पीएम मोदी के पैर छूने की कोशिश की। जैसे ही पैर छूने को बढ़े तो मोदी ने नीतीश के दोनों हाथ पकड़ लिया। फिर दोनों के बीच बातचीत हुई।
भरे मंच पर PM मोदी के पैर नीतीश ने छुए

लोकसभा चुनाव के दौरान 7 अप्रैल को बिहार के नवादा में प्रचार के लिए पीएम मोदी पहुंचे थे। इस दौरान नीतीश कुमार भी वहां मौजूद थे। सीएम नीतीश कुमार ने लगभग 25 मिनट तक संबोधित किया था। जब भाषण खत्म करके वापस अपनी जगह पर बैठने के लिए नीतीश आए तो नरेंद्र मोदी ने मजाकिया अंदाज में कहा कि आपने इतना अच्छा भाषण दिया कि मेरे पास कहने के लिए कुछ नहीं बचा। पीएम मोदी के इतना कहते ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुस्कुराते हुए झुके और उनके पैर छू लिए।