खाना पकाने के लिए अब गैस सिलेंडर की जरूरत नहीं! इस कुकर में मिनटों में बन जाएगा डिनर

Gas cylinder is no longer needed for cooking! Dinner will be made in this cooker in minutes
Gas cylinder is no longer needed for cooking! Dinner will be made in this cooker in minutes
इस खबर को शेयर करें

नई टेक्नोलॉजी ने हमारी लाइफ को काफी आसान बना दिया है. रसोई गैस के दाम काफी बढ़ गए हैं. ऐसे में इंडक्शन से बिजली से आसानी से खाना बनाया जा सकता है. अब Kent ने अपना नया Kent Multi Cooker भारतीय बाजार में लॉन्च किया है. यह शानदार मल्टी-कुकिंग एप्लायंस आम घरों, बैचलर्स, हॉस्टलर्स और यात्रियों के लिए बेहतरीन विकल्प है क्योंकि इसे लाना-ले जाना काफी आसान है. केंट मल्टी कुकर में आप अपने नाश्ते, लंच या डिनर के लिए स्वादिष्ट इडली, टेस्टी नूडल्स आदि कुछ भी अपना पसंदीदा चंद मिनटों में तैयार कर सकते हैं. आइए जानते हैं इसके बारे में..

केंट मल्टी कुकर में 800 वॉट हाई-पावर मोटर है जो खाना पकाने के लिए विभिन्न व्यंजनों को स्टीम, बॉयलिंग देकर पकाती है. आप इसमें अंडे उबाल सकते हैं, इडली, नूडल्स और मोमोज बना सकते हैं. इसके साथ ही स्टीम यानि भाप वाली सब्जियां और मसाला चाय भी बना सकते हैं.

कूकर का एक अन्य आकर्षण यह है कि केंट मल्टी कुकर तेजी से खाने के अनुसार बदले गए मोड में चला जाता है. इससे खाना बनाना तेज और आसान हो जाता है. इसके टैम्परेचर रिस्पॉन्स के कारण, यह खाना पकाने की प्रक्रिया को तेज कर देता है और आप काफी कम समय में स्वादिष्ट व्यंजन बना सकते हैं.

बैचलर्स की बल्ले-बल्ले

केंट मल्टी कुकर बेहद कॉम्पैक्ट है, जो इसे ले जाने और स्टोर करने में आसान बनाता है. इसमें एक ज्वाइंटलेस डिजाइन है जिसकी सफाई और मेंटनेंस काफी आसान हो जाता है. छोटे परिवारों या बैचलर्स के लिए बेहद उपयोगी, केंट का यह कॉम्पैक्ट एप्लायंस तापमान में बदलाव के लिए तेजी से रिस्पॉन्स करता है और आपको कम समय में खाना तैयार करने का मौका देता है. खाना पकाने के दौरान अधिकतम सुरक्षा और सुविधा सुनिश्चित करने के लिए, इसमें कूल-टच हैंडल और ऑटो टर्न-ऑफ सुविधा है. इस पोर्टेबल किचन एप्लायंस में एक ट्रांसपेरेंट ढक्कन और एक लाइट इंडीकेटर भी है जो आपको बताता है कि भोजन पक चुका है.