गहलोत सरकार का राजस्थान को बडा तोहफा, इन जिलों से निकलेगा फोरलेन हाइवे, यहां देंखे

Gehlot government's big gift to Rajasthan, four lane highway will emerge from these districts, see here
Gehlot government's big gift to Rajasthan, four lane highway will emerge from these districts, see here
इस खबर को शेयर करें

बांसवाड़ा। सीएम अशोक गहलोत ने जालोर-बागरा सड़क को चौड़ा करने के लिए 53.22 करोड़ रुपये के वित्तीय प्रस्ताव को स्वीकृति दी है। प्रस्ताव अनुसार जालोर से बागरा तक 18 किलोमीटर लम्बाई की सड़क को फोर लेन कर डिवाइडर का निर्माण किया जाएगा। इस सड़क की चौड़ाई बढ़ने से रोड पर ट्रैफिक सुगम हो सकेगा। यह निर्माण कार्य जालौर-रामसीन-जसवंतपुरा-रेवदर बीओटी सड़क परियोजना का हिस्सा है। गहलोत ने जालोर-बागरा सड़क को फोर लेन करने की घोषणा की थी, जिसके इम्प्लीमेंटेशन में यह स्वीकृति दी गई है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में संचालित विभिन्न जल परियोजनाओं के सुचारू और टाइम बाउंड इम्प्लीमेंटेशन के लिए बांसवाड़ा में अतिरिक्त मुख्य अभियंता, जल संसाधन विभाग का अस्थाई कार्यालय खोलने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। प्रस्ताव के अनुसार, वर्तमान में उदयपुर संभाग के अधीन कार्यरत पांच वृत्त कार्यालयों और 20 खण्डीय कार्यालयों में से दो वृत्त कार्यालय और नौ खण्ड कार्यालयों को प्रस्तावित एसीई कार्यालय के अधीन किया जाएगा। यह स्वीकृति 31 मार्च 2024 तक प्रभावी रहेगी और कार्यों की मात्रा के आधार पर पीरियड एक्सटेंशन के लिए समय पर निर्णय लिया जा सकेगा। इस स्वीकृति से बांसवाड़ा जिले से संबंधित राज्य सरकार की विभिन्न बजट घोषणाओं और परियोजनाओं का क्रियान्वयन समयबद्ध रूप से हो सकेगा।

लगभग 4700 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट वर्क
बजट वर्ष 2022-23 की बांसवाड़ा जिले के अंतर्गत लगभग 4700 करोड़ रुपये की परियोजनाओं के कार्य अतिरिक्त मुख्य अभियंता, संभाग उदयपुर की ओर से करवाए जा रहे हैं। साल 2023-24 के बजट में भी बांसवाड़ा जिले से संबन्धित कई घोषणाएं की गई हैं, जिससे उदयपुर संभाग पर कार्यभार बढ़ गया था। इसलिए बांसवाड़ा में नया एडिशनल चीफ इंजीनियर ऑफिस खोला जाएगा।