पाक सेना प्रमुख बनते ही जनरल मुनीर ने भारत के खिलाफ उगला जहर, कहा: हमला हुआ तो हम युद्ध को तैयार

General Munir spewed venom against India as soon as he became Pak army chief, said: If attacked, we are ready for war
General Munir spewed venom against India as soon as he became Pak army chief, said: If attacked, we are ready for war
इस खबर को शेयर करें

इस्लामाबाद। भारत के खिलाफ आग उगलने और गीदड़ भभकी देने में पाकिस्तानी राजनीतिज्ञ और सेना बाज नहीं आते। ताजातरीन मामले में हाल ही में वहां के आर्मी चीफ का पद संभालने वाले जनरल आमिस मुनीर ने भारत को चेताया है। पाकिस्तान के नवनियुक्त सेना प्रमुख जनरल मुनीर ने शनिवार को कहा कि अगर उनके देश पर हमला हुआ तो पाकिस्तानी सशस्त्र बल न केवल अपनी मातृभूमि की एक-एक इंच की रक्षा करेंगे बल्कि दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब भी देंगे।

सैनिकों को किया संबोधित
मुनीर ने शनिवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) के रखचिकरी सेक्टर में सीमावर्ती क्षेत्रों में अपने पहले दौरे के दौरान सैनिकों को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि हाल में देखने में आया है कि गिलगित बाल्टिस्तान और जम्मू-कश्मीर पर भारतीय नेतृत्व के अत्यधिक गैर-जिम्मेदाराना बयान आए हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं स्पष्ट दूं कि यदि कभी भी युद्ध थोपा गया तो पाकिस्तान की सशस्त्र सेना पूरी तरह तैयार है।’

सेना करती है सुरक्षा और विदेश नीति में हस्तक्षेप
जनरल मुनीर ने हाल ही में जनरल कमर जावेद बाजवा का स्थान लिया जो तख्तापलट की आशंका वाले इस देश में सेना प्रमुख के रूप में लगातार तीन-तीन साल के दो सेवाकालों के बाद सेवानिवृत्त हुए हैं। मालूम हो कि यहां सेना सुरक्षा और विदेश नीति के मामलों में काफी हस्तक्षेप करती है।

अफसरों की तारीफ की
सीमावर्ती क्षेत्रों के दौरे के दौरान जनरल मुनीर को नियंत्रण रेखा के पास के ताजा हालात और पाकिस्तान सेना की अभियानगत तैयारियों के बारे में वहां के अधिकारियों ने जानकारी दी। इस दौरान मुनीर ने चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में उच्च मनोबल और पेशेवर क्षमता का परिचय देते हुए अपने कर्तव्यों का पालन करने के लिए पाक सैनिकों और अफसरों की तारीफ की।