पीरियड्स लीकेज की समस्या से इस तरह पाएं छुटकारा, इन टिप्स से मिलेगी मदद

Get rid of the problem of periods leakage in this way, these tips will help
Get rid of the problem of periods leakage in this way, these tips will help
इस खबर को शेयर करें

Period Leakage: पीरियड्स के दौरान लगभग हर महिला ने क्रैंप और मूड स्विंग्स जैसी समस्या का सामना किया होगा. पीरियड्स के दौरान महिलाएं अक्सर हैवी फ्लो से भी परेशान रहती हैं. कई बार हैवी फ्लो की वजह से कपड़ो पर दाग लग जाता है. क्या आप भी पीरियड्स के दौरान पैड लीकेज से परेशान हैं तो इन टिप्स फॉलो कर इस समस्या को दूर कर सकती हैं.

पीरियड्स लीकेज की समस्या से बचने के लिए विंग्स पैड का इस्तेमाल करें. विंग्स पैंड अंडरवियर में चिपके रहते हैं जिससे दाग लगने की समस्या भी कम हो जाती है. हैवी फ्लो के दौरान अल्ट्रा विंग्स पैड का इस्तेमाल करना चाहिए.

महिलाएं कई बार आलस में भी पैंड चेंज नहीं करती हैं जिसकी वजह से भी लीकेज की समस्या हो जाती है. ऐसे में हर 4 से 5 घंटे में पैड बदलना चाहिए.

अगर पीरियड्स के दौरान आप हैवी फ्लो से परेशान हैं तो ऐसे में इस समस्या से बचने के लिए मेंस्ट्रुअल कप का उपयोग कर सकते हैं. रबर या फिर सिलिकॉन से बना मेंस्ट्रुअल कप काफी किफायती भी होता है.

लीकेज से बचने के लिए आप क्लोथ पैड का उपयोग न करें. आज की महिलाएं क्लोथ पैड का इस्तेमाल करती हैं. लीकेज की समस्या से बचने के लिए नॉर्मल पैड का उपयोग करें.

कई बार पैड लीकेज की समस्या छोटे पैड की वजह से भी होती हैं. ऐसे में आप लंबे और मोटे पैड का उपयोग करें. इससे लीकेज की समस्या कम हो जाएगी.