अभी अभीः गाजीपुर बॉर्डर पर BJP कार्यकर्ताओं और किसानों में जमकर मारपीट, तोड़फोड़, राकेश टिकैत ने…

इस खबर को शेयर करें

गाजीपुर बॉर्डर. दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर हंगामा हुआ है। गाजपुर बॉर्डर पर झड़प प्रदर्शनकारी किसानों और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हुई। दरअसल भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री अमित वाल्मिकी नियुक्ति के बाद पहली बार गाजियाबाद आ रहे थे। यूपी बॉर्डर पर दिल्ली से आते समय भाजपा कार्यकर्ता वहां उनके स्वागत के लिए इकट्ठा हुए थे, जैसे ही उनका काफिला वहां पहुंचा, कार्यकर्ताओं ने स्वागत करना शुरू कर दिया, तभी दूसरी तरफ से किसान वहां पर काले झंडे लेकर पहुंच गए और वहां पर भगड़द की स्थिति पैदा हो गई।

घटना का जो वीडियो सामने आया है, उसमें प्रदर्शनकारी किसान भाजपा नेताओं की गाड़ी पर हमला करते नजर आ रहे हैं। प्रदर्शनकारी किसानों के हमले के बाद भाजपा नेता अमित वाल्मिकी किसी तरह से अपनी गाड़ी लेकर वहां से भागे, लेकिन उसके बाद भी किसानों ने लाठी डंडों के साथ वहां आस पास की गाड़ियों पर हमला किया और कई गाड़ियों को तोड़ दिया।

राकेश टिकैत ने दावा किया कि कुछ लोग भाजपा के झंडे लेकर पिछले तीन दिनों से प्रदर्शन स्थलों पर झगड़ा करने के लिए आ रहे हैं। पुलिस फोर्स भी बैठी रहती है, कहती कुछ नहीं है। आज ये लोग नारेबाजी करते हुए मंच के पास पहुंच गए और उन्होंने पत्थरबाजी भी की। राकेश टिकैत का कहना है कि किसानों की तरफ से कोई शीशे नहीं तोड़े गए। तलवारें भी भाजपा के नेता ही लेकर आए थे।

एक भाजपा कार्यकर्ता ने बताया कि वे अपने नेता का स्वागत करने के लिए खड़े हुए थे तभी वहां पर राकेश टिकैत अपने साथ अपने आदमियों को लेकर आए और उनके पास हथियार, लोहे के डंडे थे और आस पास की गाड़ियों को तोड़ दिया है। कार्यकर्ताओं ने बताया कि किसानों ने उनकी गाड़ियों पर लोहे के फरसे से हमला किया। हालांकि एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि झड़प के दौरान राकेश टिकैत फ्लाईओवर के नीचे बने अपने कैंप में थे, जबकि झड़पप फ्लाई ओवर के हुई है।

बीजेपी रनिता सिंह महानगर उपाध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी नेता अमित वाल्मीकि के स्वागत में हम शांतिपूर्ण खड़े हुए थे। उसी दौरान टिकैत के समर्थक हथियार लेकर आए और हमारी बहनों के साथ मारपीट की, जिससे कई महिलाएं चोटिल हो गईं हैं। दूसरी ओर किसानों का आरोप है कि भाजपा के कुछ कार्यकर्ता आंदोलन स्थल पहुंच किसानों के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे, तभी किसानों और उनके बीच मारपीट हुई।

इस घटना पर भारतीय किसान यूनियन की तरफ से कहा गया कि भाजपा के कार्यकर्ताओं ने आज गाजीपुर बॉर्डर पर फ्लाईवे के बीच मंच के पास भारी संख्या में इकट्ठे होकर किसी नेता के स्वागत के बहाने ढोल बजाकर आंदोलन विरोधी नारे लगाए।भाकियू कार्यकर्ताओं के मना करने लाठी डंडों से हमला किया। जिसमें किसान घायल हुए है। किसान यूनियन ने कहा कि भाजपा अब आंदोलन को हिंसा से तोड़ना चाहती है जिसका उदाहरण आज की गाजीपुर बॉर्डर पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा की गई हिंसा है।