लड़की करें ऐसे इशारे, तो फटाफट हो जाएं तैयार, करना चाहती है ये काम

Girl should make such gestures, then get ready immediately, wants to do this work
Girl should make such gestures, then get ready immediately, wants to do this work
इस खबर को शेयर करें

लड़की हंसी मतलब फंसी…’ अरे नहीं, कहीं आप भी तो लड़कियों के दिल की बात जानने के लिए इसी पुराने फॉर्मूले पर तो नहीं चल रहे हैं? अगर ऐसा है, तो इसे अपने दिमाग से डिलीट मारिए, कैशे क्लीयर करिए और नए ज्ञान को अर्जित करने के लिए रेडी हो जाइये. तो जनाब अगर जानना चाहते हैं कि कोई लड़की आपके बारे में क्‍या सोचती है, तो उसकी मुस्‍कान से नजर हटाएं और इन फ्रेश टेक्निक से पता टिकाएं…. वैसे तो आमतौर पर लड़कियां अपने दिल की बात का इजहार नहीं करतीं, लेकिन अगर उनकी बॉडी लैंग्वेज पर गौर करेंगे, तो ये पता लगाना ज्यादा मुश्किल भी नहीं कि लड़की आपको पसंद करती है या नहीं.

1. पहले बात शुरू करती हैं
अगर लड़की आपसे बात करने के बहाने ढूंढ़े, वॉट्सएप पर जोक्स या वक्त बेवक्त इमोजी भेजे, तो हो सकता है कि वो आपसे बात करने के बहाने ढूंढ़ रही हैं. इसका साफ मतलब है वो आपका अटेंशन चाहती हैं. तो आप भी न रहें पीछे और उनके मन की बात को समझते हुए उनसे और ज्‍यादा बातें करना शुरू कर दें.

2. आपकी हर बात याद है…
‘प्यार को चाहे भूल भी जाए तारीखें न भुलाएं…’ जनाब है तो ये फिल्मी गाना. लेकिन बात पते की है. ज्‍यादातर लड़कियां तारीखें नहीं भूलतीं. ऊपर से बात अगर उस लड़के से जुड़ी हो, जिसे वो पसंद करती हैं, तब तो वो उससे जुड़ी लगभग हर बात याद रखती हैं. ना-ना इसके लिए उन्हें डायरी मेंटेंन करने की भी जरूरत नहीं, ये लड़कियों का हिडेन टैलेंट है और उनके दिल में आपके लिए छुपे जज्बात.

3. छूने के बहाने ढूंढती हैं!
ना जी ना, अगर ऐसा है तो ये मत समझ लीजिए कि ये आपके मॉस्चुराइजिंग क्रीम का कमाल है. ये तो इसलिए है कि वो आपके साथ कंफर्टेबल हैं और आपको छूकर इस बात का इजहार करती हैं. तो अगर बातचीत या हंसी ठिठोली के दौरान वो आपकी पीठ पर हाथ फेरती हैं या आपका हाथ पकड़ती हैं, तो साफ है वो आपको पसंद करती है.

4. जिक्र छेड़ देती हैं
अगर कोई लड़की दोस्तों या परिवारवालों से बातचीत के दौरान आपका अक्सर जिक्र करती रहती है, तो हो सकता है कि वो आपको पसंद करती हैं. अगर आप उनके फ्रेंड सर्किल में हैं, तब तो ये पता लगाना मुश्किल नहीं है. लेकिन अगर ऐसा नहीं है, तो उनके दोस्तों से भी मेल-मिलाप बढ़ाने की कोशिश कीजिए, वो आप तक सूचनाएं पहुंचा सकते हैं.

5. पकाऊ जोक्स पर भी हंस देती हैं
अगर आप उनसे किसी बोरिंग टॉपिक पर बात कर रहे हैं या कोई ऐसी बात कर रहे हैं जो उनके पल्ले नहीं पड़ रही, फिर भी गौर से सुन रही हैं, तो साफ है वो आपका दिल नहीं दुखाना चाहतीं. ट्राई करके देखिए, जिस जोक पर दोस्तों ने आपके सेंस ऑफ ह्यूमर की खिल्ली उड़ाई, उसी जोक पर अगर वो लड़की मुस्कुराभर दे तो मान लीजिये वो आपकी और आपके बातों की इज्जत रखना चाहती हैं.

हालांकि ये इशारे ये भी साबित कर सकते हैं कि लड़की आपके साथ रहना पसंद करती है. और ये कतई जरूरी नहीं कि जो लड़की आपके साथ समय बिताना पसंत करती हो वो आपके बारे में सीरियस भी है. इसलिए अगर आपको इन तरीकों को अप्लाई कर ऐसा लगता है कि वो आपको पसंद करती हैं, तो पहले पूरी तरह जांच परख लें, तभी अगला कदम बढ़ाएं.